चेक सुंदरी क्रिस्टीना पिस्‍जकोवा के सिर सजा मिस वर्ल्ड का ताज, सिनी शेट्टी शीर्ष 8 में पहुंचीं (लीड-1)

[ad_1]

मुंबई, 10 मार्च (आईएएनएस)। चेक गणराज्य की क्रिस्टीना पिस्‍जकोवा को शनिवार रात मुंबई में फिल्म निर्माता और सेलिब्रिटी टॉक शो होस्ट करण जौहर की सह-मेजबानी में एक शानदार समारोह में 71वीं मिस वर्ल्ड का ताज पहनाया गया।

clear

1,795 / 5,000

Translation resultsTranslation result

क्रिस्टीना को मिस वर्ल्ड 2023 पोलैंड की कैरोलिना बिलावस्का ने ताज पहनाया। यह सौंदर्य प्रतियोगिता 28 साल बाद भारत लौटी। यह आखिरी बार 1996 में बेंगलुरु में आयोजित किया गया था।

चेक सुंदरी ने लेबनान की यासमिना ज़ायटौन, त्रिनिदाद और टोबैगो की एचे अब्राहम और बोत्सवाना की लेसेगो चोम्बो को पछाड़कर खिताब जीता। मिस इंडिया (और मुंबई गर्ल) सिनी शेट्टी केवल शीर्ष 8 में ही जगह बना सकीं।

शीर्ष 8 चरण में प्रतिस्पर्धा के प्रश्न पर शेट्टी के जवाब ने न्यायाधीशों को प्रभावित नहीं किया और परिणामस्वरूप उन्हें प्रतियोगिता से बाहर कर दिया गया।

उनसे पूछा गया कि सोशल मीडिया महिलाओं के सशक्तिकरण में कैसे सहायक हो सकता है।

सिनी ने कहा कि सोशल मीडिया में दुनिया को बदलने की ताकत है और इससे विभिन्न क्षेत्रों में महिलाओं की भागीदारी बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया दुनिया को प्रगति की ओर ले जा सकता है।

इस आयोजन में भाग लेने वाले 112 में से दुनिया भर से 40 प्रतियोगियों को ग्रैंड फिनाले के लिए चुना गया था।

ग्रैंड फिनाले एक स्टार-स्टडेड इवेंट बन गया क्योंकि इसमें बॉलीवुड अभिनेत्री कृति सनोन, पूजा हेगड़े (दोनों जजों के पैनल में शामिल थीं), मानुषी छिल्लर (2017 में मिस वर्ल्ड का ताज पहनने वाली आखिरी भारतीय महिला) और सोनाक्षी सिन्हा शामिल थीं। (जिन्होंने कार्यक्रम में बात की) साथ ही हिंदी पॉप स्टार शान और नेहा और टोनी कक्कड़ (जिन्होंने शानदार प्रदर्शन किया), रियलिटी टीवी विशेषज्ञ शिव ठाकरे और मन्नारा चोपड़ा, और यहां तक कि टेस्ट क्रिकेटर से राज्य सभा सांसद बने हरभजन सिंह भी शामिल हुए।

संजय लीला भंसाली की आगामी वेब सीरीज ‘हीरामंडी : द डायमंड बाजार’ की प्रमुख अभिनेत्रियां – मनीषा कोइराला, सोनाक्षी सिन्हा, अदिति राव हैदरी, ऋचा चड्ढा, संजीदा शेख और शर्मिन सहगल भी लाइव प्रसारण में दिखाई दीं। कार्यक्रम स्थल पर शनिवार को जारी सीरीज का पहला ट्रैक ‘सकल बन’ भी बजाया गया।

–आईएएनएस

एसजीके/

[ad_2]

E-Magazine