यूएसए की टी20 टीम में कोरी एंडरसन, हरमीत सिंह; उन्मुक्त बाहर

[ad_1]

ह्यूस्टन, 29 मार्च (आईएएनएस) न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर कोरी एंडरसन को कनाडा के खिलाफ 7 अप्रैल से होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए यूएसए की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।

एंडरसन के अलावा, हरमीत सिंह, मिलिंद कुमार, एंड्रीज़ गॉस, शैडली वान शल्कविक और नीतीश कुमार यूएसए टीम में अन्य नए चेहरे हैं, जो अब 1 जून से होने वाले पुरुष टी 20 विश्व कप की तैयारी के लिए तैयार हो रहे हैं, जहां वह वेस्ट इंडीज़ के साथ सह-मेजबान हैं।

एंडरसन आखिरी बार 2018 में न्यूजीलैंड के लिए खेले थे, और अब मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) की घोषणा के दौरान देश में प्रवास के बाद यूएसए के लिए खेलने के लिए पात्र हैं। यूएसए जाने के बाद से, एंडरसन ने मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) के लिए विकासात्मक लीग माइनर लीग क्रिकेट (एमआईएलसी) में 28 पारियों में 146 की स्ट्राइक रेट से 900 रन बनाए थे, जिसका उद्घाटन संस्करण पिछले साल आयोजित किया गया था।

भारत के पूर्व अंडर19 बाएं हाथ के स्पिनर हरमीत ने 2022 में एमआईएलसी ट्रॉफी के लिए सिएटल थंडरबोल्ट्स की कप्तानी की और 2023 एमएलसी में सिएटल ओर्कास द्वारा चुना गया। आरसीबी के पूर्व बल्लेबाज मिलिंद, जो घरेलू क्रिकेट में दिल्ली और सिक्किम के लिए खेलते थे, अच्छे घरेलू प्रदर्शन के बाद खुद को टीम में पाते हैं।

गौस और वान शल्कविक, जो दक्षिण अफ्रीका से संयुक्त राज्य अमेरिका चले गए, को घरेलू सर्किट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के लिए पुरस्कृत किया गया है। कनाडा के पूर्व कप्तान नीतीश कुमार 2021 में यूएसए जाने के बाद अपनी पूर्व टीम के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने के लिए तैयार हैं।

भारत के लिए पूर्व अंडर19 विश्व कप विजेता कप्तान, उन्मुक्त चंद, मोनांक पटेल की कप्तानी वाली यूएसए टीम से एक उल्लेखनीय चूक हैं और एरोन जोन्स उप-कप्तान हैं, इसके बावजूद कि वह शुरुआत से ही एमआईएलसी इतिहास में अग्रणी रन-स्कोरर रहे हैं।

मोनांक ने कहा, “आईसीसी टी20 विश्व कप नजदीक होने के साथ, यह श्रृंखला हमारी टीम के लिए बहुत महत्व रखती है। हमारी टीम में कुछ नए खिलाड़ी आ रहे हैं और इन मैचों से हमें सही संयोजन बनाने और विश्व कप के लिए अच्छी तैयारी करने में मदद मिलेगी।”

संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा के बीच टी20 मैच 7-13 अप्रैल तक ह्यूस्टन, टेक्सास में प्रेयरी व्यू क्रिकेट कॉम्प्लेक्स (पीवीसीसी)में होने वाले हैं। यूएसए टीम 1 अप्रैल से पीवीसीसी में अपनी तैयारी शुरू करने के लिए तैयार है।

यूएसए टीम: मोनांक पटेल (कप्तान), एरोन जोन्स (वीसी), एंड्रीज़ गौस, कोरी एंडरसन, गजानंद सिंह, हरमीत सिंह, जेसी सिंह, मिलिंद कुमार, निसर्ग पटेल, नीतीश कुमार, नोशतुश केनजिगे, सौरभ नेत्रवलकर, शैडली वान शल्कविक, स्टीवन टेलर, उस्मान रफीक।

रिजर्व खिलाड़ी – जुआनॉय ड्राईस्डेल, सैतेजा मुक्कमल्ला, शयान जहांगीर।

–आईएएनएस

आरआर/

[ad_2]

E-Magazine