चीनी और विदेशी लोगों ने विभिन्न मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान किया

[ad_1]

बीजिंग, 13 मार्च (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद के 55वें सत्र के दौरान “नागरिक संगठन मानवाधिकार संरक्षण और सतत विकास को बढ़ावा देने के लिए सहयोग करें” विषय पर स्विट्जरलैंड के जेनेवा में साइड इवेंट आयोजित किया गया।

इस साइड इवेंट में देश और विदेश से विशेषज्ञों, विद्वानों और नागरिक समाज संगठनों के प्रतिनिधियों को आदान-प्रदान और चर्चा करने के लिए आमंत्रित किया गया और उन्होंने वैश्विक सतत विकास और मानवाधिकार संरक्षण को बढ़ावा देने के लिए लोक ज्ञान और शक्ति का योगदान दिया।

चीनी इंटरनेशनल एक्सचेंज एसोसिएशन के उप महासचिव ज्वू क्वीचिए ने कहा कि चीनी सामाजिक संगठन सक्रिय रूप से चीन के मानवाधिकारों के विकास का समर्थन करते हैं, संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद और जलवायु परिवर्तन सम्मेलन जैसे अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रमों में भाग लेते हैं और गैर-सरकारी दृष्टिकोण से वैश्विक शासन प्रणाली के सुधार को बढ़ावा देते हैं।

जेनेवा स्थित ग्रेट लव फाउंडेशन के अध्यक्ष स्टैकेलबर्ग ने कहा कि विभिन्न देशों को भाईचारे की भावना से एक-दूसरे का समर्थन करना चाहिए। उनका दृढ़ विश्वास है कि नागरिक समाज संगठनों के बीच सीमा पार आदान-प्रदान और संपर्क बहुत महत्वपूर्ण हैं।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

–आईएएनएस

एबीएम/

[ad_2]

E-Magazine