चीन वैश्विक आपूर्ति श्रृंखलाओं के विकास में शक्ति लगाना जारी रखता है : रेन होंगपिन

बीजिंग, 23 मई (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र व्यापार और विकास सम्मेलन और बारबाडोस सरकार द्वारा सह-प्रायोजित पहला वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला मंच बारबाडोस की राजधानी ब्रिजटाउन में उद्घाटित हुआ।

वर्तमान मंच चार दिनों तक चलेगा और आर्थिक वैश्वीकरण, वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला एकीकरण जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। चीनी अंतर्राष्ट्रीय व्यापार संवर्धन परिषद के अध्यक्ष रेन होंगपिन ने चीनी उद्यमियों के एक प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करते हुए मंच में भाग लिया।

रेन होंगपिन ने मंच पर अपने भाषण में कहा कि आर्थिक वैश्वीकरण के तेज विकास के साथ, वैश्विक आपूर्ति श्रृंखलाओं का एकीकरण तेज हो रहा है, जिससे विश्व अर्थव्यवस्था और मानव समाज आगे बढ़ रहा है। विकासशील देशों सहित सभी देश वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। सभी पक्षों को संपर्क को मजबूत करने और वैश्विक विकास साझेदारी बनाने का प्रयास करना चाहिए।

रेन होंगपिन ने कहा कि वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला के एकीकृत विकास के लाभार्थी, योगदानकर्ता और रक्षक के रूप में, चीन ने “बेल्ट एंड रोड” पहल, वैश्विक विकास पहल, वैश्विक सभ्यता पहल और वैश्विक सुरक्षा पहल का प्रस्ताव दिया है, बाहरी दुनिया के लिए उच्च-स्तरीय खुलेपन को लगातार बढ़ावा दिया है। नई गुणवत्ता उत्पादक शक्तियों के विकास को तेज करते हुए चीन वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला के विकास में शक्ति लगाना जारी रखता है।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

–आईएएनएस

E-Magazine