किसानों के लिए कारदेखो ग्रुप ने लॉन्च किया ट्रैक्टर्सदेखो

नई दिल्ली, 8 मई (आईएएनएस)। ऑटो टेक कंपनी कारदेखो ने बुधवार को नया ऑनलाइन प्लेटफॉर्म ट्रैक्टर्सदेखो पेश किया।

इस प्लेटफॉर्म के जरिए किसान आसानी से अपनी जरूरत के मुताबिक ट्रैक्टर की खोज कर सकते हैं। अपने इस कदम के साथ कार देखो ग्रुप ने वाणिज्यिक और कृषि वाहनों के सेगमेंट में कदम रख दिया है।

कारदेखो ग्रुप के न्यू ऑटो बिजनेस के सीईओ मयंक जैन ने कहा, “किसानों के लिए टैक्टर काफी महत्वपूर्ण होता है। कम जानकारी के साथ सही टैक्टर खोजना एक कठिन कार्य है। इसके लिए हमने ट्रैक्टर्सदेखो प्लेटफॉर्म पेश किया है, जिसकी मदद से किसान आसानी से सही ट्रैक्टर की खोज कर सकते हैं।”

इस प्लेटफॉर्म पर खरीदार, विक्रेता, डीलर के साथ सर्विस सेंटर भी उपलब्ध हैं, जो ट्रैक्टर की खोज को किसानों के लिए आसान बनाएगा।

कंपनी ने बताया कि इस प्लेटफॉर्म पर ट्रैक्टर की जानकारी के साथ विशेषज्ञ की सलाह और पूरी ट्रैक्टर इंडस्ट्री की जानकारी भी मिलेगी।

कारदेखो ग्रुप की स्थापना 2008 में हुई थी। वर्तमान में कंपनी के 6 करोड़ से ज्यादा एक्टिव यूजर्स हैं। कंपनी का मूल्यांकन करीब 1.2 अरब डॉलर का है। वाहन सेगमेंट के अलावा कंपनी इंश्योरेंस प्लेटफॉर्म इंश्योरेंसदेखो, फिनटेक प्लेटफॉर्म रूपी, शेयर मोबिलिटी प्लेटफॉर्म रेव आदि का संचालन करती है।

कंपनी में सिकोइया, हिलहाउस कैपिटल, कैपिटलआईजी, रतन टाटा ट्रस्ट, लीपफ्रॉग, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, एक्सिस बैंक और अन्य कंपनियों ने निवेश किया हुआ है।

–आईएएनएस

एसकेपी/एसकेपी

E-Magazine