हॉरर और कॉमेडी को फिल्म में एक साथ लाना बड़ा टास्क : रितेश देशमुख

मुंबई, 27 जून (आईएएनएस)। हिंदी सिनेमा में हॉरर कॉमेडी मूवीज को काफी पसंद किया जा रहा है। इस कड़ी में एक्टर रितेश देशमुख जल्द ही सुपरनैचुरल कॉमेडी फिल्म ‘ककुड़ा’ लेकर आने वाले हैं। उन्होंने बताया कि कॉमेडी और हॉरर को एक साथ लाना चुनौतियों से भरपूर है। इन्हें इस तरह बैलेंस करना, ताकि ये एक-दूसरे पर हावी न हो जाएं, एक बड़ा टास्क है।

रितेश ने कहा, “‘काकुडा’ मेरी पहली हॉरर कॉमेडी फिल्म है। हॉरर को कॉमेडी के साथ लाना चुनौतियों से भरपूर है। दोनों शैलियों में सटीक टाइमिंग जरूरी होती है, लेकिन बहुत अलग तरीके से। कॉमेडी पंचलाइन पर निर्भर करती है, जबकि हॉरर टेंशन पैदा करने और डराने पर निर्भर करता है।”

एक्टर ने कहा, “इनको बैलेंस करना ताकि एक दूसरे पर हावी न हो जाएं, एक बड़ा टास्क है। हालांकि, यही बात इसे इतना मजेदार और रोमांचक बनाती है। यह हॉरर के साथ-साथ कॉमेडी को शामिल करने के लिए सही पल को तलाशने के बारे में है।”

‘ककुड़ा’ में रितेश देशमुख विक्टर का किरदार निभा रहे हैं।

अपने किरदार के बारे में उन्होंने कहा: “फिल्मों में भूत भगाने वालों को अक्सर बहुत ही खास तरीके से दिखाया जाता है। हालांकि, ‘काकुडा’ में मेरा किरदार काफी अलग है। सीरियस की बजाय, मेरा किरदार हंसी-मजाक करता है। वह अजीब और मजेदार है।”

उन्होंने कहा, “आदित्य सरपोतदार ने मेरे किरदार को मजेदार तरीके से डायरेक्ट किया है, जो दर्शकों को एंटरटेन करेगा। एक भूत भगाने वाले की भूमिका निभाना रिफ्रेशिंग है, जो कहानी को मजेदार बनाता है।”

यह पूछे जाने पर कि ओटीटी पर काम करने से वह बॉक्स ऑफिस के दबाव से कितने दूर हैं, रितेश ने कहा, “चाहे वह जी5 जैसा ओटीटी प्लेटफॉर्म हो या कोई थिएटर रिलीज, मैं हमेशा कहानी के प्रति पूरी तरह समर्पित रहता हूं। ओटीटी प्लेटफॉर्म पर काम करने से बॉक्स ऑफिस नंबरों के भारी दबाव से आप कुछ हद तक मुक्त हो जाते हैं, जिससे आप स्टोरीटेलिंग और परफॉर्मेंस पर ज्यादा फोकस कर सकते हैं। यह बदलाव एक्टर्स और फिल्म मेकर्स को और ज्यादा क्रिएटिविटी पर काम करने की अनुमति देता है।”

हाल ही में मेकर्स ने फिल्म का एक डरावना पोस्टर शेयर किया। इस पोस्टर में रितेश बीच में खड़े हैं और उनके हाथ में एक डिवाइस है। उनके बाएं हाथ पर टैटू है और आंखों में काजल लगा हुआ है। उनके बगल में सोनाक्षी हैं, जो डरी-सहमी नजर आ रही हैं। उन्होंने टॉर्च पकड़ी हुई है। रितेश की दूसरी तरफ साकिब हैं, जो गुंडे की तरह दिख रहे हैं और टॉर्च पकड़े हुए हैं। तीनों के पीछे डरावनी परछाई है, जो उन्हें करीब से देख रही है।

मेकर्स ने पोस्ट शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, “पुरुषों के हित में जारी। ‘ककुड़ा’ आ रहा है। 12 जुलाई को घर पर रहें और ठीक 7:15 बजे दरवाजा खुला रखना ना भूलें। अब मर्द खतरे में है।”

‘ककुड़ा’ की कहानी उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के शापित रतौड़ी गांव के ईद-गिर्द घूमती है। यहां हर घर में दो दरवाजे होते हैं, एक सामान्य आकार का और दूसरा उससे छोटा।

फिल्म में अजीबोगरीब अनुष्ठान होते हैं, जिसके तहत हर मंगलवार को शाम 7:15 बजे हर किसी को अपने घर के छोटे दरवाजे को खुला रखना होता है, जो ऐसा नहीं करता, उस पर ककुड़ा अपना प्रकोप बरसाता है। वह घर के मुखिया को भयंकर सजा देता है।

फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा, रितेश देशमुख और साकिब सलीम लीड रोल में हैं।

आदित्य सरपोतदार द्वारा निर्देशित और रोनी स्क्रूवाला द्वारा निर्मित, ‘ककुड़ा’ 12 जुलाई को जी5 पर रिलीज होगी।

–आईएएनएस

पीके/एकेजे

E-Magazine