कूचबिहार में पार्टी कार्यकर्ता पर हमले के खिलाफ विधानसभा में प्रदर्शन करेंगे भाजपा विधायक

कोलकाता, 28 जून (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल में भाजपा विधायक कूचबिहार में पार्टी की एक महिला कार्यकर्ता पर हमले के विरोध में एक जुलाई से विधानसभा परिसर में धरना शुरू करेंगे।

कूचबिहार जिले के माथाभांगा के घोक्सादांगा पुलिस थाने में महिला ने शिकायत दर्ज कराई थी। इसमें कहा गया था कि दो जून को सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की कुछ महिला कार्यकर्ताओं ने उसे लिया और उसकी पिटाई की।

उसने आरोप लगाया कि महिलाओं ने उसकी साड़ी उतार दी और उसे उसी हालत में करीब एक किलोमीटर तक घसीटा।

पश्चिम बंगाल विधानसभा में भाजपा विधायक दल के नवनिर्वाचित मुख्य सचेतक शंकर घोष ने पहले ही अध्यक्ष बिमान बंदोपाध्याय को एक पत्र देकर सोमवार से प्रस्तावित प्रदर्शन के बारे में सूचित कर दिया है।

हालांकि, इस मामले में स्पीकर की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई थी। इस बीच, कूचबिहार पुलिस ने शुक्रवार को घोषणा की कि महिला भाजपा कार्यकर्ता की शिकायत के आधार पर मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने गिरफ्तार व्यक्तियों की पहचान बताने से इनकार कर दिया। इस बीच, राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने इस घटनाक्रम का संज्ञान लिया है।

एनसीडब्ल्यू की अध्यक्ष रेखा शर्मा की ओर से अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर जारी संदेश के अनुसार, आयोग ने राज्य पुलिस को मामले में दर्ज एफआईआर में भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं को लागू करने का आदेश दिया है।

बयान के अनुसार, आरोपी को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए। पीड़िता का फ्री इलाज कराया जाना चाहिए। निष्पक्ष, समयबद्ध जांच की जरूरत है। विस्तृत कार्रवाई रिपोर्ट तीन दिनों के भीतर आयोग को पेश की जानी चाहिए।

–आईएएनएस

एफजेड/सीबीटी

E-Magazine