दिल्ली में राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में भाजपा चुनाव घोषणा पत्र समिति की बैठक जारी

[ad_1]

नई दिल्ली, 1 अप्रैल (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा का घोषणा पत्र तैयार करने के लिए पार्टी मुख्यालय में चुनाव घोषणा पत्र समिति की बैठक चल रही है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में भाजपा मुख्यालय में चल रही बैठक में पार्टी के चुनाव घोषणा पत्र में शामिल करने वाले मुद्दों और वायदों की लिस्ट तैयार की जाएगी, जिसे भाजपा अपने घोषणा पत्र में शामिल कर देश के मतदाताओं से तीसरी बार मोदी सरकार को विजयी बनाने के लिए जनादेश मांगने जाएगी।

पार्टी मुख्यालय में चल रही चुनाव घोषणा पत्र समिति की बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, स्मृति ईरानी, अश्विनी वैष्णव, धर्मेंद्र प्रधान एवं अर्जुन मुंडा, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े एवं राधामोहन दास अग्रवाल, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, ओपी धनखड़, रविशंकर प्रसाद, मनजिंदर सिंह सिरसा और जुएल ओराम सहित समिति के अन्य सदस्य मौजूद हैं।

दरअसल,लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी का चुनाव घोषणा पत्र तैयार करने के लिए भाजपा ने देश भर में बड़े पैमाने पर कई स्तरों पर अभियान चलाकर लोगों से सुझाव मांगे हैं और इन सुझावों को भी पार्टी अपने चुनाव घोषणा पत्र में शामिल करेगी।

आपको बता दें कि भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी का घोषणा पत्र तैयार करने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में 30 मार्च को चुनाव घोषणा पत्र समिति का गठन किया था। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण इस समिति की संयोजक और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल इस समिति के सह संयोजक हैं।

पार्टी का घोषणा पत्र तैयार करने वाली 27 नेताओं की इस समिति में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, भूपेंद्र यादव, अर्जुन राम मेघवाल, किरेन रिजिजू, अश्विनी वैष्णव, धर्मेंद्र प्रधान, स्मृति ईरानी एवं राजीव चंद्रशेखर के साथ-साथ गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया, जुएल ओराम, रविशंकर प्रसाद, सुशील मोदी, विनोद तावड़े, राधामोहन दास अग्रवाल, मनजिंदर सिंह सिरसा, ओपी धनखड़, अनिल एंटनी और तारिक मंसूर सदस्य के तौर पर शामिल हैं।

–आईएएनएस

एसटीपी/एसकेपी

[ad_2]

E-Magazine