ऑस्ट्रेलिया की लगातार 5वीं जीत, हैट्रिक लेकर कमिंस ने रचा इतिहास

नार्थ साउंड (एंटीगा), 21 जून (आईएएनएस)। टी20 विश्व कप 2024 में ऑस्ट्रेलिया का शानदार प्रदर्शन जारी है। टूर्नामेंट के चौथे सुपर-8 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को 28 रन से हरा दिया और लगातार 5वीं जीत दर्ज की। साथ ही पैट कमिंस ने हैट्रिक लेकर एक नया इतिहास भी रचा है।

बारिश से प्रभावित मैच में ऑस्ट्रेलिया ने डकवर्थ-लुईस नियम से यह जीत हासिल की। ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को एंटीगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी।

बांग्लादेश ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 140 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने शानदार शुरुआत करते हुए 11.2 ओवर के बाद 2 विकेट के नुकसान पर 100 रन बना लिए, तभी बारिश की वजह से मैच रोकना पड़ा। खराब मौसम और तेज बारिश के कारण यह मैच यहां से आगे नहीं बढ़ पाया और ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच डकवर्थ लुईस स्टर्न मेथड से 28 रन से जीत लिया।

इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने टी20 विश्व कप 2024 के सुपर 8 मैच में बांग्लादेश के खिलाफ हैट्रिक ली। यह टूर्नामेंट के इतिहास का कुल सातवां और इस संस्करण का पहला हैट्रिक है। टी20 विश्व कप में ब्रेट ली के बाद यह कारनामा करने वाले कमिंस दूसरे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बने हैं। कर्टिस कैमफर, वानिंदु हसरंगा, कगिसो रबाडा, कार्तिक मयप्पन और जॉश लिटिल भी हैट्रिक ले चुके हैं।

पहले स्पेल में कोई विकेट नहीं मिलने के बाद कमिंस ने 18वें ओवर और 20वें ओवर को मिलाकर अपनी हैट्रिक पूरी की है। 18वें ओवर की पांचवीं गेंद पर उन्होंने ऑफ स्टंप के बाहर बैक ऑफ लेंथ फेंकी थी जिसे महमुदुल्लाह अपने विकेट में अंदरूनी किनारे से मार बैठे। अगली गेंद भी उसी लाइन और लेंथ पर थी जिसे मेहदी हसन ने अपर कट करने का प्रयास किया और डीप थर्ड पर कैच थमा बैठे।

जब कमिंस पारी का अंतिम ओवर डालने आए तो उन्होंने ऑफ स्टंप के बाहर धीमी गति की गेंद से शुरुआत की और इस गेंद को तौहीद हृदोय ने शॉर्ट फाइन लेग के हाथों में स्कूप कर दिया। इस तरह उनका हैट्रिक पूरा हुआ।

–आईएएनएस

एएमजे/एसकेपी

E-Magazine