'फ्रीडम एट मिडनाइट' में आरिफ जकारिया बने जिन्ना, उनकी बहन फातिमा का किरदार निभाएंगी इरा दुबे

मुंबई, 11 मई (आईएएनएस)। अपकमिंग पॉलिटिकल थ्रिलर ड्रामा ‘फ्रीडम एट मिडनाइट’ में एक्टर आरिफ जकारिया मोहम्मद अली जिन्ना का और एक्ट्रेस इरा दुबे जिन्ना की बहन फातिमा का किरदार निभाएंगी।

अपने किरदार के बारे में आरिफ ने कहा, “मोहम्मद अली जिन्ना के किरदार की तैयारी करते हुए मुझे एहसास हुआ कि उनके जटिल व्यक्तित्व को पर्दे पर उतारना कितना चुनौतीपूर्ण था।”

उन्होंने कहा, ”मैंने जिन्ना के जटिल स्वभाव को सामने लाने और उनके व्यक्तित्व में आयाम जोड़ने का प्रयास किया है। मैंने जिन्ना की वास्तविक और व्यापक तस्वीर पेश करने की पूरी कोशिश की है।”

फातिमा (मुहम्मद अली जिन्ना की बहन) के अपने किरदार के बारे में इरा ने कहा, “इस सीरीज में मेरी भूमिका, अभी तक निभाई गई किसी भी अन्य भूमिका से बेहद अलग है, जो एक एक्टर के तौर पर मेरे लिए अनूठा लेकिन चुनौतीपूर्ण अवसर लेकर आई है। फातिमा का अपने भाई जिन्ना के साथ रिश्ता और उन पर उनके प्रभाव के बारे में बहुत कम लोग जानते होंगे। उन्होंने उनके जीवन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, शुरू से आखिर तक वह उनके साथ खड़ी रहीं। यह सीरीज इस रिश्ते पर प्रकाश डालेगी।”

निर्देशक निखिल आडवाणी ने कहा, “सीरीज में जिन्ना और फातिमा की भूमिकाओं के लिए कास्टिंग करते समय, मैं तुरंत आरिफ की ओर आकर्षित हुआ। उनकी शारीरिक बनावट और प्रभावशाली आवाज जिन्ना से काफी मिलती-जुलती थी।”

उन्होंने आगे कहा, ”इसी तरह, मैंने फातिमा की ताकत को मूर्त रूप देने की क्षमता को देखते हुए इरा को चुना। दोनों अभिनेताओं ने अपने किरदारों को निभाने के लिए बहुत मेहनत की है, उनके व्यक्तित्व और ऐतिहासिक महत्व के सार को बखूबी समझा है। आरिफ और इरा के साथ काम करना शानदार है। उनके काम को देख मेरा विश्वास मजबूत हुआ कि वे इन भूमिकाओं के लिए एकदम सही हैं।”

स्टूडियोनेक्स्ट और सोनी लिव के सहयोग से एम्मे एंटरटेनमेंट (मोनिशा आडवाणी और मधु भोजवानी) द्वारा निर्मित सीरीज की कहानी अभिनंदन गुप्ता, अदवितिया करेंग दास, गुनदीप कौर, दिव्य निधि शर्मा, रेवंत साराभाई और एथन टेलर द्वारा लिखी गई है।

यह वेब सीरीज जल्द ही सोनी लिव पर प्रसारित होगी।

–आईएएनएस

पीके/एकेजे

E-Magazine