महाराष्ट्र की रैली में अमित शाह ने कहा, कांग्रेस पाकिस्तान के एजेंडे को दे रही बढ़ावा

जालना (महाराष्ट्र), 9 मई (आईएएनएस)। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने यहां बुधवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और उनकी पार्टी पर भारत में पाकिस्तान के एजेंडे को बढ़ावा देने का आरोप लगाया।

जालना लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार और केंद्रीय राज्यमंत्री रावसाहेब दानवे के पक्ष में समर्थन जुटाने के लिए आयोजित रैली में शाह ने कहा : “अगर कोई भारत में पाकिस्तान के एजेंडे को बढ़ावा दे रहा है, तो वह राहुल बाबा और उनकी कांग्रेस पार्टी है। जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सर्जिकल और एयर स्ट्राइक करते हैं, राहुल बाबा सवाल उठाते हैं। जब पीएम मोदी आतंकवादियों को मारते हैं, तो राहुल बाबा सवाल उठाते हैं। जब पीएम मोदी सीएए लाते हैं, तो राहुल बाबा कहते हैं कि हम सीएए को खत्म कर देंगे।”

कांग्रेस और इंडिया गठबंधन के खिलाफ हमले तेज करते हुए गृहमंत्री ने कहा कि सबसे पुरानी पार्टी और गठबंधन ने दशकों तक राम मंदिर के निर्माण को रोक दिया।

एचएम शाह ने कहा, “लेकिन जब 2019 में पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार एक बार फिर सत्ता में आई, तो श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा भी इसी साल 22 जनवरी को की गई।”

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने विकास लाने के साथ-साथ देश की विरासत को भी आगे बढ़ाने का काम किया है।.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पर निशाना साधते हुए गृहमंत्री ने कहा, ”खड़गे कहते हैं कि महाराष्ट्र के लोगों को कश्मीर से क्या लेना-देना? जालना और महाराष्ट्र का हर बच्चा कश्मीर के लिए अपनी जान देने को तैयार है। वोट बैंक के लालच में इतने सालों तक धारा 370 बनाए रखा गया, जिसे पीएम मोदी ने 5 अगस्त 2019 को खत्म कर दिया और आज पूरा कश्मीर भारत का अभिन्न अंग बन गया है।”

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए एचएम शाह ने कहा, ‘राहुल बाबा, आपकी दादी ने गरीबी हटाने का वादा किया था, लेकिन गरीबी हटाने का काम पीएम मोदी ने किया।’

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने देश के 80 करोड़ लोगों के जीवन में खुशहाली लाई है और उन्हें मुफ्त राशन, गैस सिलेंडर दिया और हर घर में नल से पानी पहुंचाया।

एचएम शाह ने कहा कि यह चुनाव देश के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

गृहमंत्री ने कहा, “दो खेमे हैं। दोनों खेमों में सेनाएं तैनात हैं। अब आपको तय करना है कि देश किसके हाथों में रहेगा। एक तरफ इंडी गुट है, जिसने 12 लाख करोड़ रुपये के घोटाले और भ्रष्टाचार किया है। दूसरी ओर, 23 वर्षों तक मुख्यमंत्री और दस साल प्रधानमंत्री रहने के बावजूद कोई भी 25 पैसे का भी आरोप नहीं लगा सकता, ऐसे हैं हमारे नेता पीएम मोदी।”

–आईएएनएस

एसजीके/

E-Magazine