अमेरिकन एक्सप्रेस गुरुग्राम में वैश्विक स्तर पर अपना सबसे बड़ा कार्यालय खोलेगा

गुरुग्राम, 1 मई (आईएएनएस)। अमेरिकन एक्सप्रेस गुरुग्राम में एक नया, अत्याधुनिक परिसर खोलने जा रहा है। लगभग दस लाख वर्ग फुट में फैली यह सुविधा कंपनी द्वारा वैश्विक स्तर पर बनाया गया सबसे बड़ा कार्यालय है। यह अत्याधुनिक डिजाइन, पर्यावरणीय जिम्मेदारी और कर्मचारी कल्याण को प्राथमिकता देता है।

गुरुग्राम के सेक्टर 74ए में स्थित परिसर, एलईईडी गोल्ड प्रमाणन का दावा करता है, जो टिकाऊपन के प्रति इसकी प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

ऊर्जा-कुशल एलईडी लाइटिंग से लेकर स्मार्ट बिल्डिंग सिस्टम और नवीकरणीय ऊर्जा स्रोतों तक, अमेरिकन एक्सप्रेस परिसर में पर्यावरण पदचिह्न को कम कर रहा है।

अमेरिकन एक्सप्रेस, भारत के सीईओ और कंट्री मैनेजर, संजय खन्ना ने कहा, “भारत में अमेरिकन एक्सप्रेस हमारी वैश्विक विशेषज्ञता और स्थानीय प्रतिभा का लाभ उठाकर दुनिया भर में ग्राहकों के लिए नए अवसरों और नवाचार को बढ़ावा देकर देश में क्षमताओं का विकास जारी रखे हुए है। नया कार्यालय भवन एक आधुनिक, ऊर्जा कुशल कार्यस्थल प्रदान करता है, जो हमारी टीमों को नवाचार जारी रखने और दुनिया भर में हमारे ग्राहकों को असाधारण मूल्य प्रदान करने में सक्षम बनाएगा।”

अमेरिकन एक्सप्रेस के ग्लोबल रियल एस्‍टेट एवं कार्यस्थल अनुभव के वरिष्ठ उपाध्यक्ष गगनदीप सिंह ने कहा, “हमारा नया भारत परिसर वैश्विक स्तर पर हमारे द्वारा बनाया गया सबसे बड़ा कार्यालय है, और यह सुविधा अमेरिकन एक्सप्रेस ब्रांड और उस तरह के कार्यस्थल का एक उपयुक्त प्रतिबिंब है, जहां हमारे सहयोगी आगे बढ़ सकते हैं। इसमें नवीनतम डिजाइन, टिकाऊपन और प्रौद्योगिकी में प्रगति शामिल है। यह परिसर विश्‍वस्तरीय सुविधाओं के हमारे पोर्टफोलियो में शामिल है और हमें गर्व है कि इसने डिजाइन और भवन मानकों के कारण एलईईडी गोल्ड प्रमाणन हासिल किया है।”

कर्मचारियों की भलाई को मूल में रखकर डिजाइन की गई नई सुविधा में विशाल हरे-भरे स्थान, आकर्षक सामान्य क्षेत्र और आधुनिक एर्गोनोमिक वर्कस्टेशन शामिल हैं। शांत कमरे, मनोरंजक क्षेत्र और साइट पर स्वास्थ्य देखभाल सुविधाएं सहकर्मियों को आराम और खुशहाली प्रदान करती हैं। परिसर विभिन्न प्रकार की सुविधाएं प्रदान करता है, जिसमें लाइव कुकिंग स्टेशन के साथ एक कैफेटेरिया, एक फिटनेस सेंटर, खेल कोर्ट और अवकाश क्षेत्र शामिल हैं। इसके अलावा, उपयोगकर्ता-अनुकूल ऐप्स परिसर की सभी सुविधाओं तक निर्बाध पहुंच प्रदान करते हैं।

यह नया कार्यक्षेत्र पूरे परिसर में और दुनिया भर के सहकर्मियों के साथ सहज संचार के लिए उन्नत तकनीक को शामिल कर सहयोग को बढ़ावा देता है। इस अत्याधुनिक सुविधा में अमेरिकन एक्सप्रेस का निवेश कंपनी के भारतीय कार्यबल के प्रति समर्पण और देश के भविष्य के प्रति उसकी प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।

–आईएएनएस

एसजीके/

E-Magazine