बेंगलुरु का प्लेऑफ में पहुंचना अद्भुत : गावस्कर

नई दिल्ली, 22 मई (आईएएनएस)। आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने जिस अंदाज में प्लेऑफ में जगह बनाई है, वह अद्भुत है। टीम के इस प्रदर्शन को देखकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर भी बेंगलुरु के मुरीद बन गए हैं।

आईपीएल 2024 के शुरुआती मुकाबलों में फाफ डू प्लेसिस की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का हाल बेहद खराब था।

टूर्नामेंट के पहले भाग में अंक तालिका में सबसे नीचे रहने के बाद शायद ही किसी ने सोचा होगा कि यह टीम धमाकेदार कमबैक करते हुए लगातार छह जीत के साथ टॉप-4 में एंट्री करेगी।

अपने पहले आठ मैचों में, उसने पंजाब किंग्स के खिलाफ केवल एक मैच जीता। मगर यहां से पासा पलटा और पिछले पांच सीजन में यह चौथी बार है जब आरसीबी ने आईपीएल प्लेऑफ में प्रवेश किया है।

चेन्नई सुपर किंग्स पर 27 रन की शानदार जीत के साथ बेंगलुरु ने आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में प्रवेश किया। अब बुधवार को बेंगलुरु एलिमिनेटर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी।

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स क्रिकेट लाइव पर कहा, “आरसीबी ने जो किया है वह बिल्कुल अद्भुत है। सबसे खास बात यह है कि उसने खुद पर भरोसा रखा। टीम के प्रमुख खिलाड़ी, फाफ डू प्लेसिस, विराट कोहली और अन्य सीनियर खिलाड़ियों का फर्ज है कि वे टीम के अन्य सदस्यों को प्रोत्साहित करें।

“युवा और नए खिलाड़ी लगातार हार से आत्मविश्वास खो देते हैं, उन्हें लगता है कि सब कुछ खत्म हो गया लेकिन यह सीनियर्स पर निर्भर है कि वह टीम का मनोबल बनाए रखें, और मुझे लगता है कि कप्तान और प्रमुख खिलाड़ियों ने जिम्मेदारी बखूबी निभाई।”

साथ ही गावस्कर ने एलिमिनेटर मुकाबले को लेकर बड़ी भविष्यवाणी कर दी है। उनका मानना है कि यह मैच एकतरफा रहने वाला है, जहां बेंगलुरु आसानी से राजस्थान के खिलाफ जीत हासिल करेगी।

–आईएएनएस

एएमजे/एसकेपी

E-Magazine