एआईएफएफ ने मुख्य कोच इगोर स्टिमैक के साथ चर्चा के लिए समिति बनाई

[ad_1]

नई दिल्ली, 29 मार्च (आईएएनएस) अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के अध्यक्ष कल्याण चौबे ने फीफा विश्व कप क्वालीफायर और एएफसी एशियाई कप 2027 प्रारंभिक संयुक्त क्वालीफायर राउंड 2 में अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में भारत के हालिया प्रदर्शन पर एआईएफएफ तकनीकी समिति द्वारा की गई सिफारिशों पर चर्चा करने के लिए महासंघ के वरिष्ठ सदस्यों के साथ शुक्रवार को एक आभासी बैठक की।

एआईएफएफ अध्यक्ष और उसके सदस्यों ने राउंड 2 क्वालीफायर के पूरा होने के बाद टीम के साथ उनके भविष्य पर भारत के मुख्य कोच इगोर स्टिमैक द्वारा की गई कुछ टिप्पणियों पर भी ध्यान दिया।

बैठक में एआईएफएफ के 14 वरिष्ठ सदस्यों ने भाग लिया।

भारत ने हाल ही में अफगानिस्तान के खिलाफ दो विश्व कप क्वालीफायर मैच खेले। जहां सऊदी अरब के आभा में पहला मैच गोलरहित ड्रा में समाप्त हुआ, वहीं गुवाहाटी में दूसरे मैच में भारत को विश्व में 158वें स्थान पर मौजूद अफगानिस्तान के हाथों 1-2 से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा।

चौबे ने सभी सदस्यों की सिफारिशों और सुझावों को सुनने के बाद, पांच सदस्यीय समिति का गठन किया, जिसमें एआईएफएफ के उपाध्यक्ष एन.ए. हारिस; मेनला एथेनपा, सदस्य, कार्यकारी समिति और अध्यक्ष, वित्त समिति; अनिलकुमार प्रभाकरन, सदस्य, कार्यकारी समिति, और अध्यक्ष, प्रतियोगिता समिति; आई.एम. विजयन, सदस्य, कार्यकारी समिति, और अध्यक्ष, तकनीकी समिति; और क्लाइमेक्स लॉरेंस, सदस्य, कार्यकारी समिति और तकनीकी समिति शामिल हैं।

पैनल से स्टिमैक के साथ चर्चा करने और मामले में और स्पष्टीकरण मांगने का अनुरोध किया गया है।

गुरुवार को, तकनीकी समिति की बैठक भारत के पूर्व खिलाड़ी विजयन की अध्यक्षता में हुई, जहां सदस्यों – पिंकी बोमपाल मगर, शब्बीर अली, क्लाइमेक्स लॉरेंस, विक्टर अमलराज और संतोष सिंह – ने भारत के हालिया प्रदर्शन पर निराशा व्यक्त की और सिफारिश की कि कुवैत (6 जून) और कतर (11 जून) के खिलाफ अगले दो विश्व कप क्वालीफायर से पहले मुख्य कोच के साथ चर्चा करने की जरूरत है।

–आईएएनएस

आरआर/

[ad_2]

E-Magazine