चीन के यांग्त्ज़ी नदी डेल्टा क्षेत्र में बड़ी संख्या में लोगों ने ट्रेनों से सफर किया

बीजिंग, 2 जुलाई (आईएएनएस)। इस साल की पहली छमाही में चीन के यांग्त्ज़ी नदी डेल्टा क्षेत्र में लोगों ने 43 करोड़ 30 लाख बार ट्रेनों के जरिये सफर किया। प्रतिदिन औसतन लगभग 24 लाख यात्रियों को भेजा गया, जिसकी वृद्धि दर पिछले साल की इसी अवधि से 34 प्रतिशत से अधिक है। इसकी जानकारी चीनी रेलवे ग्रुप के शांगहाई ब्यूरो ने दी।

आंकड़ों के अनुसार इस साल की दूसरी तिमाही में रेलवे से भेजे गए यात्रियों की संख्या पहली तिमाही की तुलना में अधिक रही। तीन महीनों में 23 करोड़ 20 लाख से ज्यादा लोगों ने ट्रेनों के जरिये सफर किया।

2 मई को भेजे गए यात्रियों की संख्या 37 लाख 85 हजार रही, जो एक नया रिकॉर्ड है। अब रेलवे परिवहन ग्रीष्मकालीन परिवहन के व्यस्त चरण में प्रवेश कर चुका है। अनुमान है कि 1 जुलाई से 31 अगस्त तक गर्मी की छुट्टियों के दौरान 17 करोड़ 40 लाख से ज्यादा लोग रेलवे के जरिये यात्रा करेंगे और दैनिक यात्री संख्या 28 लाख से अधिक होगी। दोनों संख्या में बढ़ोतरी होगी।

जुलाई से यात्रा करने, रिश्तेदारों से मिलने और व्यापार करने वाले लोगों की संख्या में बड़ा इजाफा होगा। यांग्त्ज़ी नदी डेल्टा क्षेत्र के रेलवे विभाग स्थिति के अनुसार परिवहन की क्षमता उन्नत करेंगे और स्टेशनों की सेवा में सुधार करेंगे।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

–आईएएनएस

E-Magazine