लगातार दो जीत के बाद कैसे प्लेऑफ में पहुंच सकती है आरसीबी?

लगातार दो जीत के बाद कैसे प्लेऑफ में पहुंच सकती है आरसीबी?

आरसीबी ने पिछले दो मैचों में लगातार दो जीत का स्वाद चख लिया है। सनराइजर्स हैदराबाद को हराने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने एकतरफा मुकाबले में गुजरात टाइटंस को 9 विकेट से धोया। दो जीत के बाद तमाम फैन्स के मन में यह सवाल उठने लगा है कि क्या आरसीबी अभी भी प्लेऑफ का टिकट हासिल कर सकती है? आइए इन तमाम सवालों के जवाब आपको दिए देते हैं और बताते हैं क्या हैं आरसीबी के अंतिम चार में पहुंचने के चांस।

कैसे प्लेऑफ में पहुंच सकती है आरसीबी?
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को अगर प्लेऑफ में कदम रखना है, तो टीम को इसी तरह से अपने बचे हुए चार मैचों में भी धमाकेदार जीत दर्ज करनी होगी। सिर्फ जीत से काम नहीं चलेगा, बल्कि बड़े अंतर से मैदान मारना होगा। आरसीबी ने अभी तक 10 मैच खेले हैं और उनकी झोली में सिर्फ छह प्वाइंट्स हैं। प्लेऑफ में पहुंचने के लिए कम से कम 16 प्वाइंट का होना जरूरी होता है।

सभी मैच जीतने के बाद भी आरसीबी को बाकी टीमों के नतीजों पर भी निर्भर रहना होगा। आरसीबी अगर सभी मैच जीतने में सफल रहती है, तो टीम के कुल 14 प्वाइंट्स हो जाएंगे। इसके बाद टीम को यह दुआ भी करनी होगी कि एक टीम 16 से ज्यादा प्वाइंट्स के साथ ग्रुप स्टेज को खत्म करे। वहीं, बाकी छह टीमें 12 प्वाइंट्स से ज्यादा हासिल ना कर सकें। इस स्थिति में आरसीबी अंतिम चार का टिकट हासिल कर लेगी। हालांकि, यह समीकरण काफी मुश्किल नजर आता है।

बाकी टीमों पर रहना होगा निर्भर
आरसीबी के प्लेऑफ में पहुंचने का दूसरा समीकरण यह है कि वह खुद 14 प्वाइंट्स के साथ ग्रुप स्टेज को खत्म करे। इसके साथ ही बाकी छह टीमें भी 14 प्वाइंट्स पर ही रहें। इस स्थिति में बेहतर रनरेट होने पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को प्लेऑफ का टिकट मिल जाएगा।

E-Magazine