गूगल ने यूजर्स को दी बड़ी सौगात; नए फीचर से आसान हो जाएगा ये काम

गूगल ने यूजर्स को दी बड़ी सौगात; नए फीचर से आसान हो जाएगा ये काम

लोकप्रिय टेक कंपनी गूगल नियमित समय पर अपने यूजर्स के लिए नई-नई सुविधाओं के साथ शानदार फीचर्स पेश करती रहती है। ऐसे में अगर आप एंड्रॉयड स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी है। दरअसल गूगल अपने यूजर्स को एआई पावर्ड कई फीचर्स दे रहा है। ऐसे में यूजर्स को जिस अपडेट का सबसे अधिक इंतजार था, वो अब खत्म हो गया है। जी हां, गूगल के नए अपडेट के तहत यूजर्स गूगल प्ले स्टोर से एकसाथ दो एप्स डाउनलोड कर सकेंगे।

गूगल ने रोलाउट किया नया फीचर
गूगल प्ले स्टोर पर अभी यूजर्स एक-एक करके एप्स को डाउनलोड कर सकते हैं। मगर नए अपडेट में यूजर्स को काफी बेहतर डाउनलोडिंग अनुभव मिलेगा। यूजर्स एकसाथ दो एप्स को डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही कई एप्स को अपडेट भी कर सकते हैं। गूगल के इस बड़े अपडेट से एंड्रॉयड यूजर्स को काफी राहत मिलेगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गूगल ने इस फीचर की टेस्टिंग पूरी कर ली है। साथ ही इस नए अपडेट को रोलआउट करना भी शुरू कर दिया है। वहीं, ये अपडेट पहले से ही कई डिवाइस में मिल रहा है, इसमें गूगल पिक्सल स्मार्टफोन शामिल है।

नए फीचर से आसान हो जाएगा ये काम
गूगल के इस फीचर की फिलहाल कुछ सीमाएं हैं, अभी यूजर्स सिर्फ एकसाथ दो एप्स को ही डाउनलोड कर सकते हैं। वहीं, बाकी की डाउनलोडिंग तब तक साइड में रहेगी, जब तक डिवाइस में स्टोरेज नहीं होगी। गूगल के इस फीचर को लेकर बताया जा रहा है कि यूजर्स एकसाथ 5 एप्स डाउनलोड कर सकते हैं। हालांकि, भविष्य में इसे लागू किया जा सकता है। नए यूजर्स को अक्सर एक-एक करके अपने डिवाइस में एप डाउनलोड करने पड़ते हैं, मगर गूगल के मल्टी डाउनलोड फीचर की वजह से वह एकसाथ 2 एप को डाउनलोड कर पाएंगे।

E-Magazine