मौसम बिगड़ने से दिल्ली एयरपोर्ट पर 15 उड़ानें डायवर्ट

मौसम बिगड़ने से दिल्ली एयरपोर्ट पर 15 उड़ानें डायवर्ट

खराब मौसम के कारण शनिवार शाम को दिल्ली हवाई अड्डे पर कम से कम 15 उड़ानों को डायवर्ट किया गया। सूत्रों के मुताबिक, नौ उड़ानों को जयपुर, दो को अमृतसर, दो को लखनऊ, एक को मुंबई और एक को चंडीगढ़ डायवर्ट किया गया। इस बीच, राष्ट्रीय राजधानी में मौसम में अचानक बदलाव आया और मंगलवार शाम को दिल्ली के कई हिस्सों में बारिश हुई।

गौरतलब है कि दिल्ली-एनसीआर में चिलचिलाती गर्मी से लोगों को राहत मिली है। मंगलवार को यहां अचानक मौसम बदल गया, जिसके बाद बारिश हुई। मंगलवार दोपहर से ही आसमान में बादल छाने लगे, जिसके बाद तेज बारिश की संभावना बनी। शाम होते-होते तेज हवा और आंधी के साथ बारिश हुई, हालांकि ये ज्यादा देर तक नहीं चली। अचानक मौसम बदलने से तापमान में भी गिरावट आई है।

आईएमडी के वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ. नरेश कुमार ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि अगले 4-5 दिनों में पूर्वी भारत में तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है।

मौसम को लेकर IMD ने की भविष्यावाणी

कुमार ने कहा, “दिल्ली में हमारा अनुमान है कि आने वाले 2-3 दिनों में तापमान 38 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। इसके बाद इसमें धीरे-धीरे 1-2 डिग्री की बढ़ोतरी हो सकती है और इसके साथ ही कल हल्की बारिश की भी संभावना है। फिलहाल पूर्वी भारत की बात करें तो 1-2 स्टेशनों पर तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। अगले 4-5 दिनों में पूर्वी भारत में तापमान 44 डिग्री सेल्सियस और उत्तर-पश्चिम भारत में तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है।”

E-Magazine