मणिपुर में 11 बूथों पर दोबारा हो रही वोटिंग

मणिपुर में 11 बूथों पर दोबारा हो रही वोटिंग

पूर्वोत्तर राज्य के आंतरिक-मणिपुर संसदीय क्षेत्र के 11 मतदान केंद्रों पर सोमवार को पुनर्मतदान शुरू हुआ। मतदान के दौरान हुई हिंसा के बाद चुनाव आयोग ने 11 बूथों पर दोबारा वोटिंग का आदेश दिया था।

शुक्रवार (19 अप्रैल) को लोकसभा चुनाव के पहले चरण के दौरान कुछ उपद्रवियों ने कथित तौर पर इन मतदान केंद्रों पर गोलीबारी की थी और ईवीएम को भी नष्ट कर दिया था। किसी भी दुर्घटना से बचने के लिए सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। एक स्थानीय ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया, “हम मतदान करने आए हैं। यहां पुनर्मतदान हो रहा है। सुरक्षा बढ़ा दी गई है।”

इन मतदान केंद्रों पर कराया जा रहा है दोबारा वोटिंग

जिन मतदान केंद्रों पर दोबारा मतदान कराया जाएगा, उनमें खुरई निर्वाचन क्षेत्र के मोइरंगकम्पु साजेब और थोंगम लीकाई, क्षेत्रीगाओ के चार और इंफाल पूर्वी जिले के थोंगजू में एक तथा उरीपोक में तीन एवं इंफाल पश्चिम जिले के कोंथौजम में एक मतदान केंद्र शामिल है।

19 अप्रैल को हुई हिंसा की घटनाओं में लोकसभा चुनाव में वोटिंग के दौरान फायरिंग के बाद एक नागरिक के घायल होने की खबर आई और मणिपुर के इंफाल के मोइरंगकम्पु सजेब अवांग लीकाई में एक मतदान केंद्र पर झड़प की खबर सामने आई थी। 

4 जून को होगी वोटों की गिनती

आंतरिक मणिपुर संसदीय क्षेत्र के सभी 32 विधानसभा क्षेत्रों और बाहरी मणिपुर (एसटी) संसदीय क्षेत्र के 15 विधानसभा क्षेत्रों में लोकसभा के लिए मतदान हुआ। बाहरी मणिपुर के शेष 13 खंडों के लिए मतदान दूसरे चरण में 26 अप्रैल को होगा। वोटों की गिनती 4 जून को होगी। 

E-Magazine