PM मोदी के ‘टुकड़े टुकड़े गिरोह के सुल्तान’ तंज पर कांग्रेस ने की चुनाव आयोग शिकायत

PM मोदी के ‘टुकड़े टुकड़े गिरोह के सुल्तान’ तंज पर कांग्रेस ने की चुनाव आयोग शिकायत

कर्नाटक में कांग्रेस ने सोमवार को निर्वाचन आयोग को शिकायत सौंपकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है। प्रधानमंत्री ने मैसुरु में रविवार को चुनावी रैली में कांग्रेस को ‘टुकड़े टुकड़े गिरोह का सुल्तान’ कहा था। कांग्रेस ने इसी टिप्पणी के विरुद्ध शिकायत सौंपी है।

मोदी ने कांग्रेस पर देश को विभाजित, तोड़ने और कमजोर करने की खतरनाक मंशा पालने वाली पार्टी कहा था। इसके साथ ही कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस ने ग्रामीण महिलाओं के बारे में जदएस नेता एचडी कुमारस्वामी के विरुद्ध भी कार्रवाई करने की मांग की है।

महिलाओं पर टिप्पणी के लिए कुमारस्वामी ने खेद जताया

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने कहा था कि राज्य की कांग्रेस सरकार के कारण ग्रामीण महिलाएं अपना रास्ता भूल गई हैं। कुमारस्वामी ने टिप्पणी पर खेद प्रकट करते हुए कहा है कि उनके बयान को तोड़ मरोड़कर पेश किया गया है।

कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को सौंपा पत्र

कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को सौंपे गए पत्र में कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस समिति ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का बहिष्कार किया था। उन्होंने आईएनडीआईए को हिंदू धर्म को तबाह करने की इच्छा रखने वाला बताया।

भाजपा ने कर्नाटक के मंत्री के विरुद्ध शिकायत सौंपी

भाजपा की प्रदेश इकाई ने कर्नाटक के मंत्री डी सुधाकर के विरुद्ध निर्वाचन आयोग को शिकायत सौंपकर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है। पार्टी ने कहा है कि हाल ही में चित्रदुर्ग जिले के नयाकानाहट्टी गांव में सुधाकर ने भाषण में कहा था कि यदि लोग उन्हें अधिकतम वोट से विजयी बनाने में सफल रहेंगे तो मुख्यमंत्री से बात करने के बाद केंद्र से 25 करोड़ रुपये का विशेष अनुदान दिलाएंगे।

E-Magazine