गुवाहटी-जम्मूतवी व बठिंडा-वाराणसी के बीच चार और समर स्पेशल ट्रेनें

गुवाहटी-जम्मूतवी व बठिंडा-वाराणसी के बीच चार और समर स्पेशल ट्रेनें

रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए सोमवार को भी अप-डाउन चार समर स्पेशल ट्रेनों की समयसारणी जारी की है। ये ट्रेनें गुवाहटी-जम्मूतवी और बठिंडा-वाराणसी के बीच चलाई जाएंगी। इससे पहले रेलवे बरेली होते हुए गुजरने वाली 52 समर स्पेशल ट्रेनों की समयसारणी जारी कर चुका है। इन ट्रेनों का संचालन अलग-अलग तारीखों में किया जाएगा। 

  • 05656 गुवाहटी-जम्मूतवी समर स्पेशल ट्रेन का संचालन छह मई से एक जुलाई तक प्रत्येक सोमवार को किया जाएगा। यह ट्रेन रात 6:20 बजे गुवाहटी से चलने के बाद मंगलवार सुबह 3:39 बजे बरेली आएगी। बुधवार शाम 5:35 बजे जम्मूतवी पहुंचेगी। 
  • 05655 जम्मूतवी-गुवाहटी समर स्पेशल ट्रेन का संचालन नौ मई से चार जुलाई तक प्रत्येक बृहस्पतिवार को होगा। ये ट्रेन सुबह दस बजे जम्मूतवी से चलने के बाद रात 11:07 बजे बरेली आएगी। शनिवार को दोपहर 1:20 बजे गुवाहटी पहुंचेगी।
  • 04530 बठिंडा-वाराणसी समर स्पेशल ट्रेन का संचालन 24 अप्रैल से 28 जून तक प्रत्येक मंगलवार और शुक्रवार को किया जाएगा। यह ट्रेन रात 8:50 बजे बठिंडा से चलने के बाद अगले दिन सुबह 5:15 बजे बरेली जाएगी। यहां से चलने के बाद शाम 5:30 बजे वाराणसी पहुंचेगी। 
  • 04539 वाराणसी-बठिंडा समर स्पेशल ट्रेन का संचालन 27 अप्रैल से 29 जून तक प्रत्येक बुधवार और शनिवार को किया जाएगा। यह ट्रेन रात 8:40 बजे वाराणसी से चलने के बाद अगले दिन सुबह 5:36 बजे बरेली जाएगी। यहां से चलने बाद शाम 4:20 बजे बठिंडा पहुंचेगी।

चुनाव में कई रूटों पर प्रभावित रहेंगी रोडवेज बस सेवाएं
रोडवेज की 462 बसों के चुनाव में जाने के कारण बरेली रीजन के कई रूटों पर सेवाएं प्रभावित रहेंगी। यात्रियों को परेशानी न हो, इसको देखते हुए वर्कशॉप में खड़ी पुरानी बसों को दुरुस्त कर लोकल रूटों पर दौड़ाने की तैयारी की जा रही है। 

रीजन के बरेली, रुहेलखंड, पीलीभीत और बदायूं डिपो में 80 से 100 बसें इंजन, टायर, बॉडी समेत अन्य कमियों के कारण वर्कशॉप में खड़ी हैं। अब इन बसों को भी दौड़ने के काबिल बनाया जा रहा है। 

अंतिम चरण का मतदान एक जून को होगा। चुनाव में जाने वाली बसों की वापसी इसके बाद ही हो सकेेगी। सेवा प्रबंधक धनजी राम ने बताया कि रीजन के चारों डिपो के वर्कशॉप को इस संबंध में निर्देशित किया गया है। 

E-Magazine