कानपुर: आईपीएल में सट्टा खिलाने वाले गिरोह के तीन और सदस्य गिरफ्तार

कानपुर: आईपीएल में सट्टा खिलाने वाले गिरोह के तीन और सदस्य गिरफ्तार

आईपीएल में सट्टा लगवाने वाले तीन और लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से 14 लाख रुपये, पांच मोबाइल व स्कूटी बरामद हुई है।

कानपुर में हरबंशमोहाल स्थित होटल में बैठकर आईपीएल में सट्टा लगवाने वाले गिरोह के तीन और सदस्यों को क्राइम ब्रांच की टीम ने टाटमिल के पास से गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के पास से 14 लाख रुपये भी बरामद हुए हैं। शनिवार को सरगना समेत तीन को होटल के कमरे से गिरफ्तार किया गया था।

एडिशनल डीसीपी क्राइम मनीष सोनकर ने बताया कि क्राइम ब्रांच की टीम ने शनिवार को होटल मेफेयर इन के रूम नंबर 103 में बैठकर आईपीएल में सट्टा खिलवा रहे लक्ष्मी विला केशवनगर बर्रा निवासी मास्टरमाइंड आनंद उर्फ सोमू, डब्ल्यू ब्लॉक साकेतनगर निवासी राहुल गुप्ता और हरदेवनगर बर्रा निवासी सुमित गुप्ता को गिरफ्तार किया था। इनके पास से 19.05 लाख रुपये, 12 मोबाइल, रजिस्टर, एक लैपटॉप बरामद हुआ था। साकेतनगर निवासी रोहित गुप्ता और जे ब्लॉक गोविंदनगर निवासी विनोद गुप्ता फरार हो गए थे।

मनीष सोनकर ने फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सर्विलांस प्रभारी अंजनी कुमार पांडेय व एसओजी प्रभारी जनार्दन सिंह यादव की लगाया था। टीम ने रविवार को सर्विलांस की मदद से फरार आरोपी किदवईनगर के लवकुश अपार्टमेंट निवासी रोहित गुप्ता (मूलरूप से कानपुर देहात के मूसानगर गौसगंज निवासी) व उसके दो अन्य साथियों जे ब्लाॅक गोविंदनगर निवासी विनोद गुप्ता (मूलरूप से कानपुर देहात के मूसानगर गौसगंज निवासी) व हरबंशमोहाल निवासी बाल किशन गुप्ता को टाटमिल के पास से दबोच लिया। इनके पास से नकदी के अलावा कागजात, पांच मोबाइल व स्कूटी बरामद हुई है। पकड़ा गया रोहित शनिवार को जेल भेजे गए राहुल गुप्ता का भाई है।

लखनऊ और आगरा तक फैले हैं तार
पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि गैंग में लखनऊ और आगरा के लोग भी जुड़े हुए हैं। ये लोग एजेंट के रूप में काम करते हैं और पैसा लाने व ले जाने का काम करते हैं। आरोपियों ने बताया कि होटलों में कमरे लेकर मैच के दौरान ऑनलाइन सट्टा लगवाते हैं।

रिमांड पर लेकर की जाएगी पूछताछ
एडीसीपी ने बताया कि जेल भेजे गए सटोरियों को रिमांड पर लेकर गैंग के अन्य सदस्यों तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है। सोमवार का मास्टरमाइंड को कस्टडी रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट में अर्जी दी जाएगी।

खुलासा करने वाली टीम को 50 हजार का इनाम
खुलासा करने वाली टीम को 50 हजार का इनाम दिया गया है। इनमें इंस्पेक्टर अंजनी कुमार पांंडेय, जनार्दन सिंह यादव, एसआई मोहम्मद आरिफ, मनीष कुमार, राहुल कुमार, मंजीत सिंह, हेड कांस्टेबल प्रदीप सिंह, देवी सिंह, प्रदीप कुमार, शैलेंद्र कुमार, राघवेन्द्र सिंह, कांस्टेबल राहुल अग्रहरि, सत्यवीर आवाना, मनोज कुमार, रोहित कुमार, चयन कुमार जादौन, अंकित कुमार व महिला कांस्टेबल पूनम परिहार शामिल हैं।

E-Magazine