राष्ट्रपति मुर्मु और पीएम मोदी ने दी ईद की शुभकामनाएं

राष्ट्रपति मुर्मु और पीएम मोदी ने दी ईद की शुभकामनाएं

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार शाम देशवासियों को ईद-उल-फितर की शुभकामनाएं दीं। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने प्रार्थना की कि यह त्योहार करुणा, एकजुटता और शांति की भावना फैलाए। केरल और लद्दाख में बुधवार को ईद मनाई गई। वहीं, देश के बाकी हिस्सों में यह त्योहार गुरुवार को मनाया जाएगा।

राष्ट्रपति मुर्मु ने शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह त्योहार रमजान के पवित्र माह में उपवास और प्रार्थना की अवधि के समापन का प्रतीक है और प्रेम और भाईचारे का संदेश देता है। यह त्योहार एकता, क्षमा और दान को बढ़ावा देता है। ईद गरीबों व वंचित लोगों की मदद करने व उनके साथ अपनी खुशियां साझा करने का अवसर है। यह त्योहार हमें शांतिपूर्ण जीवन जीने और समाज की उन्नति के लिए काम करने के लिए प्रेरित करता है।

मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू को भी पीएम मोदी ने दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को मालदीव के राष्ट्रपति डॉ मोहम्मद मुइज्जू को ईद की बधाई दी। इस दौरान उन्होंने पुराने समय से चले आ रहे दोनों देशों के बीच सांस्कृतिक संबंधों पर भी प्रकाश डाला। पीएम मोदी ने कहा कि पारंपरिक उत्साह के साथ मनाए जाने वाला ईद-उल-फित्र दुनिया भर के लोगों को करुणा, भाईचारे और एकजुटता के मूल्यों की याद दिलाता है।

E-Magazine