ईद मुबारक: कड़ी सुरक्षा के बीच अदा हुई नमाज

ईद मुबारक: कड़ी सुरक्षा के बीच अदा हुई नमाज

उत्तर प्रदेश के आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, कासगंज और मथुरा जिलों में बृहस्पतिवार को ईद धूमधाम से मनाई जा रही है। सुबह तय समय पर नमाज अदा की गई। इस दौरान सुरक्षा की दृष्टि से शहरों में पुलिस बल तैनात रहा। नमाजी और रोजेदारों ने नमाज अदा करने के बाद एक-दूसरे को ईद की बधाई दी।

ताजनगरी में शाही ईदगाह, शाही जामा मस्जिद, पंचकुइयां कब्रिस्तान, अकबरी मस्जिद, मरकज टाल हबीबुल्लाह, मस्जिद मोतमद खां, मस्जिद ताजमहल, शाही मस्जिद (कलां) साबुन कटरा, शाही मस्जिद (लोहा मंडी), मस्जिद नूरानी (नूरी दरवाजा), मस्जिद जाल फुलट्टी, मस्जिद दरगाह सैयदना अबुल उला, मस्जिद रफी उल जमा (राजामंडी), मस्जिद शम्सी कॉलोनी, सिकंदरा, मस्जिद अबू बक्र, लोहामंडी, मस्जिद इब्राहीमी, सैफी नगर, शिया ईदगाह भोगीपुरा शाहगंज, जामा मस्जिद मीर नियाज अली शाहगंज, मस्जिद मीर अकबर अली शाहगंज, मस्जिद आगा साहिब गुदड़ी मंसूर खां में अकीदतमंदों ने नामज अदा की।

एटा में सकीट ईदगाह पर ईद की नमाज अदा की गई। इसके बाद नमाजियों ने एक-दूसरे को गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी।

मैनपुरी के ईदगाह और ज्योति के मस्जिद ख्वाजा गरीब नवाज कब्रिस्तान में नमाज अदा की गई। इसके बाद गले मिलकर एक-दूसरे को बधाई दी।

तीर्थनगरी मथुरा के वृंदावन में ईद के मौके पर अकीदतमंदों ने मस्जिद में नमाज अदा की। बच्चे और बड़ों ने एक-दूसरे को गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी।

कासगंज में ईद पर्व पर बिलराम गेट स्थित ईदगाह में नमाजी और रोजेदारों ने नमाज अदा की। इसके बाद गले मिलकर एक-दूसरे को बधाई दी।

फिरोजाबाद में ईद की नमाज के मौके पर ईदगाह के बाहर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रही। नमाज के दौरान डीएम और एसएसपी के साथ एसपी सिटी सर्वेश कुमार मिश्रा भारी फोर्स के साथ मौके पर उपस्थित रहे। शांतिपूर्ण तरीके से नमाज अदा की गई।

इससे पहले बुधवार को ईद के चांद का दीदार होते ही हर तरफ खुशियां छा गईं। ईद की मुबारकबाद का सिलसिला शुरू होने के साथ ही बाजार भी रातभर गुलजार रहे। शहरों के मुख्य बाजारों में रातभर खरीदारी से ईद की खुशियां बिखरती रहीं। बाजारों की दुकानों पर रात में भी मेला जैसी भीड़ जुटी। वहीं घरों में ख्वातीन ईद पर सिवईयों की मिठास मुंह में घोलने के लिए पूरी रात तैयारियों में लगी रही।

E-Magazine