महाराष्ट्र के लोगों ने NDA उम्मीदवारों को जीताने का लिया संकल्प

महाराष्ट्र के लोगों ने NDA उम्मीदवारों को जीताने का लिया संकल्प

लोकसभा चुनाव की वोटिंग से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा के चुनावी अभियान की शुरुआत कर चुके हैं। इसी कड़ी में पीएम मोदी सोमवार शाम महाराष्ट्र के चंद्रपुर में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे।

अपनी रैली से पहले पीएम मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि महाराष्ट्र के लोगों ने लोकसभा चुनाव में बीजेपी-एनडीए उम्मीदवारों की शानदार जीत का संकल्प लिया है।

महाराष्ट्र के लोगों ने एनडीए की जीत का संकल्प लिया

उन्होंने कहा, “महाराष्ट्र के लोगों ने लोकसभा चुनाव में भाजपा-एनडीए उम्मीदवारों की शानदार जीत का संकल्प लिया है। आज चंद्रपुर में, मुझे शाम 5 बजे यहां के लोगों का आशीर्वाद लेने का अवसर मिलेगा।”

भाजपा गठबंधन में लड़ रही चुनाव

बता दें कि भाजपा, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और अजित पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी गठबंधन में सहयोगियों के रूप में एक साथ चुनाव लड़ रहे हैं। अब तक भाजपा ने 24, शिंदे ने आठ और अजित पवार ने तीन उम्मीदवारों की घोषणा की है।

भाजपा के सुधीर का मुकाबला कांग्रेस की प्रतिभा धानोरकर से

चंद्रपुर लोकसभा सीट पर भाजपा के सुधीर मुनगंटीवार का मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार प्रतिभा धानोरकर से है। 2019 के लोकसभा चुनाव में चंद्रपुर में कांग्रेस उम्मीदवार सुरेश धनोरकर जीत दर्ज की थी। हालांकि, मई 2023 में सुरेश धनोरकर का 47 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। कांग्रेस ने इस बार उनकी पत्नी को इस सीट से उम्मीदवार बनाया है।

महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव पांच चरणों में 19 अप्रैल, 26 अप्रैल, 7 मई, 13 मई और 20 मई को होंगे।

E-Magazine