तमिलनाडु: एमडीएमके ने जारी किया चुनावी घोषणापत्र

तमिलनाडु: एमडीएमके ने जारी किया चुनावी घोषणापत्र

एमडीएमके के संस्थापक और विपक्षी गठबंधन आइएनडीआइए के नेता वाइको ने कहा है कि मेरी पार्टी श्रीलंका से कच्चातिवु द्वीप को वापस लेने के पक्ष में है। वरिष्ठ नेता ने रविवार को तिरुचि में मीडियाकर्मियों से कहा कि वह चाहते हैं कि यह द्वीप तमिलनाडु को वापस दिया जाए। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी के घोषणापत्र अधिकारों के लिए नारा में द्वीप की पुन: प्राप्ति के लिए वकालत की गई है।

कच्चातिवु मुद्दा फिर से सामने आया है

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा हाल ही में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी पर 1974 में द्वीप को श्रीलंका को सौंपने का आरोप लगाने के बाद कच्चातिवु मुद्दा फिर से सामने आया है। पीएम मोदी ने द्वीप विवाद पर द्रमुक और कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा कि तमिलनाडु के सत्तारूढ़ गठबंधन दलों ने राज्य के हितों की रक्षा के लिए कुछ नहीं किया है।

कांग्रेस ने बार-बार तमिलनाडु को धोखा दिया है

विपक्षी गठबंधन में कांग्रेस के सहयोगी एमडीएमके ने अक्सर कहा है कि कांग्रेस ने बार-बार तमिलनाडु को धोखा दिया है। शनिवार को जारी अपने घोषणापत्र में वाइको ने कहा कि उनकी पार्टी कुडनकुलम में परमाणु ऊर्जा संयंत्र को बंद करने के पक्ष में है और कहा कि एमडीएमके चाहती है कि नई शिक्षा नीति को खत्म कर दिया जाए।

E-Magazine