प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए मोहन बागान सुपर जाइंट से भिड़ेगी पंजाब एफसी

प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए मोहन बागान सुपर जाइंट से भिड़ेगी पंजाब एफसी

नई दिल्ली, 5 अप्रैल (आईएएनएस) पंजाब एफसी (पीएफसी) शनिवार को मोहन बागान सुपर जाइंट से भिड़ेगी और इंडियन सुपर लीग 2023-24 सीज़न में प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए मैच में जीत दर्ज करने की उम्मीद करेगी जो यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच शाम 5 बजे शुरू होने वाला है और अप्रत्याशित परिस्थितियों के कारण इसे दर्शकों के बिना खेला जाएगा।

पंजाब एफसी, जो वर्तमान में लीग तालिका में दसवें स्थान पर हैं, जीत के साथ चेन्नईयिन एफसी के साथ अंकों की बराबरी पर पहुंच जाएंगे, जो अंतिम प्लेऑफ स्थान पर काबिज हैं। मोहन बागान जीत के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच सकते हैं, जिससे वह आईएसएल शील्ड खिताब के दावेदार बने रहेंगे।

दोनों टीमों को अपने पिछले राउंड में हार का सामना करना पड़ा, द शेर्स को भुवनेश्वर में ओडिशा एफसी से 3-1 से हार का सामना करना पड़ा, जबकि द मैरिनर्स को कोलकाता में चेन्नईयिन से 3-2 से हार का सामना करना पड़ा।

पीएफसी ने अंतरराष्ट्रीय ब्रेक से पहले अपने आखिरी घरेलू मैच में छह गोल के रोमांचक मैच में एफसी गोवा के साथ ड्रा खेला था। मैच से पहले, पीएफसी के सहायक कोच शंकरलाल चक्रवर्ती ने कहा, “टीम पिछले मैच के परिणाम से आगे बढ़ गई है। मेरे अनुसार कल हम लीग की सर्वश्रेष्ठ टीम से खेलेंगे और हमें बेहद कड़े मुकाबले की उम्मीद है। आखिरी बार हमने उनसे सितंबर में खेला था और दोनों टीमों ने वहां से काफी लंबा सफर तय किया है। उन्होंने एक नए कोच के तहत नई खेल शैली को अपनाया है और हमने भी। हम पूरी तरह से अपने गेम प्लान पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और अगर हम इसे एग्जिक्यूट करने में सक्षम रहे, तो हम निश्चित रूप से तीन अंक अर्जित कर सकते हैं।”

शंकरलाल ने टीम को डगआउट में स्टैकोस वेरगेटिस की मौजूदगी की कमी के बारे में कहा,“निश्चित रूप से, यह टीम के लिए एक बड़ी कमी होगी, डगआउट के साथ-साथ ड्रेसिंग रूम में भी। लेकिन हमने कल के लिए टीम तैयार कर ली है और हमें उम्मीद है कि हम योजनाओं को पूर्णता के साथ एग्जिक्यूट करेंगे। ”

इस महत्वपूर्ण मैच के लिए हेड कोच स्टाइकोस वेरगेटिस को निलंबित कर दिया गया है। कोलकाता में खेले गए रिवर्स फिक्स्चर में, जो पंजाब एफसी के लिए आईएसएल में पहला गेम था, घरेलू टीम ने जेसन कमिंग्स, दिमित्री पेट्राटोस और मनवीर सिंह के स्कोर के साथ 3-1 की जीत में डेब्यूटेंट्स से बेहतर प्रदर्शन किया, जबकि लुका माजसेन ने पंजाब के लिए गोल किया। एएफसी एशिया कप के बाद लीग फिर से शुरू होने के बाद से मदीह तलाल, लुका माजसेन और विल्मर जॉर्डन गिल की आक्रामक तिकड़ी ने क्लब की किस्मत बदल दी है। माडीह तलाल विशेष रूप से पूरे सीज़न में शानदार फॉर्म में रहे हैं और पांच गोल किए हैं और अन्य आठ में असिस्ट किया है, जो लीग में सबसे अधिक है। उन्होंने 49 मौके भी बनाए हैं, जो लीग में सबसे ज्यादा है।

लुका माजसेन और विल्मर जॉर्डन की स्ट्राइकिंग जोड़ी ने सात और छह गोल किए हैं। मिडफ़ील्ड रक्षा और आक्रमण पंक्ति के बीच ब्रिज बनने में सफल रहा है और रिकी शाबोंग और निखिल प्रभु ने रक्षा और आक्रमण दोनों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। दिमित्रियोस चात्ज़िइसाईस और सुरेश मैतेई ने प्रतिद्वंद्वी हमलों को नाकाम करते हुए सेंटर में एक मजबूत डिफेंसिव कॉम्बिनेशन बनाया है।

प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पीएफसी के डिफेंडर मेलरॉय असीसी ने कहा, “आखिरी मैच हमारे लिए एक झटका था। लेकिन हम उससे आगे बढ़ चुके हैं और हम सभी का ध्यान कल के मैच पर है। हम अपनी योजना के अनुसार खेलेंगे और उम्मीद है कि हम तीन अंक हासिल करने में सफल रहेंगे। फ़ुटबॉल या किसी भी मैच में दबाव का एक तत्व हमेशा रहता है। लेकिन हम अपने ऊपर कोई अतिरिक्त दबाव नहीं रखना चाहते. हम जानते हैं कि बचे हुए मैच कितने महत्वपूर्ण हैं और हम सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए उसी के अनुसार खेलेंगे।“

पंजाब एफसी वर्तमान में 20 मैचों में 21 अंकों के साथ तालिका में दसवें स्थान पर है जबकि मोहन बागान सुपर जाइंट 19 मैचों में 39 अंकों के साथ तालिका में तीसरे स्थान पर है।

–आईएएनएस

आरआर/

Short Description *

E-Magazine