ऐसे दिखेंगे iPhone 16 सीरीज के मॉडल

ऐसे दिखेंगे iPhone 16 सीरीज के मॉडल

भारत में बहुत से ऐसे लोग हैं, जो आईफोन का इस्तेमाल करते हैं। फैन हर साल नए फोन के आने का इंतजार करते हैं। जैसा कि हम जानते हैं कि एपल अपनी नई आईफोन सीरीज को लाने की तैयारी में जुट गया है। ऐसे में इन डिवाइसको लेकर कोई भी जानकारी बहुत खास होती है।

हाल ही में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर आईफोन 16 सीरीज के डमी मॉडल की तस्वीरें सामने आई है। इन तस्वीरों में मॉडल के कैमरा, एक्शन बटन और कैप्चर बटन को दिखाया गया है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

iPhone 16 सीरीज की डिजाइन

  • जैसा कि हम जानते है कि Apple के iPhone 16 सीरीज में iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max शामिल किए जा सकते हैं।
  • इन डिवाइस को इस साल के अंत में कैप्चर बटन के साथ पेश किया जा सकता है।
  • उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इस सीरीज के नॉन-प्रो मॉडल में भी iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max से एक्शन बटन की सुविधा पेश कर सकती है।
  • डमी यूनिट में iPhone 16 सीरीज के स्मार्टफोन के सभी चार मॉडलों के डिजाइन को दर्शाया गया है, जिसमें आईफोन 16 और आईफोन 16 प्लस के री डिजाइन रियर कैमरा लेआउट शामिल हैं।

Apple iPhone 16 सीरीज के संभावित फीचर्स

  • Apple iPhone 16 और iPhone 16 मॉडल को वर्टिकल अलाइन कैमरा लेआउट होगा, जिसे iPhone 13 में देखा गया है। डमी यूनिट्स में दोनों हैंडसेट के लिए पिल(Pill) के आकार का लेआउट भी दिखाया गया है। वहीं iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max मॉडल इसकी तुलना में थोड़ा बड़ा दिखता है।
  • वहीं iPhone 16 सीरीज के सभी चार मॉडल फोन के बाईं ओर एक एक्शन बटन से भी होगा। iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max पर पहली बार पेश किया गया, एक्शन बटन म्यूट स्विच को बदल देता है और शॉर्टकट लॉन्च करने के लिए रीप्रोग्राम किया जा सकता है।
  • इसके अलावा iPhone 16 सीरीज में एक डेडिकेटेड कैप्चर बटन की सुविधा भी दिखाई गई है, जो यूजर को इमेज को जल्दी से क्लिक करने देता है।
E-Magazine