Vi ने ‘Cloud Play’ मोबाइल क्लाउड गेमिंग को किया लॉन्च

Vi ने ‘Cloud Play’ मोबाइल क्लाउड गेमिंग को किया लॉन्च

 टेलीकॉम कंपनी वीआई भारत के टॉप ऑपरेटर्स में गिनी जाती है। कंपनी अब क्लाउड गेमिंग मार्केट में कदम रख रही है। जैसा कि हम जानते हैं कि मोबाइल-फर्स्ट इवेंट के कारण भारत में गेमिंग उद्योग में बढ़ोतरी हुई है। आने वाले समय में देश में गेमिंग एक अरब डॉलर का बाजार बन सकता है. इसके साथ ही क्लाउड गेमिंग अब गेमिंग की दुनिया में नया बदलाव है।

कंपनी ने Cloud Play नाम से एक मोबाइल क्लाउड गेमिंग सेवा लॉन्च की है। इसे यूरोप क्लाउड गेमिंग कंपनी केयरगेम के साथ साझेदारी में शुरू किया गया है। क्लाउड प्ले एंड्रॉइड और आईओएस हैंडसेट पर बिना किसी डाउनलोड के आपको क्विक, बेहतर गेमिंग एक्सपीरियंस देने के काम आएगा।

मिलेंगे कई खास गेम

  • क्लाउड प्ले’ एक्शन, एडवेंचर, आर्केड, रेसिंग, स्पोर्ट्स और रणनीति सहित अलग-अलग शैलियो में प्रीमियम AAA गेम्स को है।
  • कंपनी ने लॉन्च कैटलॉग में एस्फाल्ट 9, मॉडर्न कॉम्बैट 5, शैडो फाइट, स्टॉर्म ब्लेड्स, रिप्टाइड, बीच बग्गी रेसिंग, ग्रेविटी राइडर जैसे मोबाइल गेम्स और कट द रोप, सबवे सर्फर्स और जेटपैक जॉयराइड जैसे क्लासिक गेम को शामिल किया हैं। ये गेम्स की एक मजबूत सीरीज है जो आने वाले हफ्तों में रिलीज होती रहेगी।
  • आपको बता दें कि क्लाउड प्ले एक सब्सक्रिप्शन आधारित सेवा है, जिसके लिए पोस्टपैड कस्टमर्स को 100 प्रति माह और प्रीपेड यूजर्स के लिए 104 रिचार्ज करना होगा।

मिलेंगे ये फायदे

  • वीआई क्लाउड प्ले के साथ गेमर्स तुरंत खेल सकते हैं और उन्हें कई गेम डाउनलोड करने का कोई झंझट नहीं है। इसमें मल्टीप्लेयर गेमिंग सपोर्ट मिलता है।
  • इससे आपको डिवाइस मेमोरी बचाने में मदद मिलती हैं बल्कि अतिरिक्त हैंडसेट अपग्रेड की जरूरत को भी कम करता है, जिसके यूजर्स के लिए जरूरी लागत बचत होती है।
  • केयरगेम के सह-संस्थापक और सीईओ फिलिप वांग ने वीआई गेम्स क्लाउड प्ले लॉन्च करने के लिए वीआई के साथ सहयोग पर टिप्पणी करते हुए कहा कि क्लाउड प्ले भारत में सभी गेमर्स को नए मोबाइल फोन या मोबाइल फोन में निवेश किए बिना सच्चे AAA मोबाइल गेमिंग का आनंद लेने में सक्षम करेगा।
  • वीआई गेम्स क्लाउड प्ले को वीआई वेब और वीआई ऐप दोनों प्लेटफॉर्म के जरिए आसानी से एक्सेस किया जा सकता है।
E-Magazine