पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन, आज दोपहर मुरादाबाद पहुंचेगी वंदे भारत

पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन, आज दोपहर मुरादाबाद पहुंचेगी वंदे भारत

मुरादाबाद मंडल की दूसरी और मुरादाबाद जंक्शन से गुजरने वाली पहली वंदे भारत ट्रेन का उद्घाटन मंगलवार 12 मार्च को होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल माध्यम से इसे हरी झंडी दिखा सकते हैं। देहरादून से चलकर ट्रेन दोपहर 12:30 बजे मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी। यहां ट्रेन का भव्य स्वागत होगा।

इसके लिए सांसद डॉ. एसटी हसन, विधायक रितेश गुप्ता आदि जनप्रतिनिधि पहुंच सकते हैं। रेलवे स्टेशन पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। सभी वरिष्ठ अधिकारी 12 मार्च को वंदे भारत के उद्घाटन कार्यक्रम में देहरादून पहुंचेंगे। ट्रेन वहां से सुबह करीब नौ बजे चलेगी और दोपहर 12:30 बजे मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी।

सभी अधिकारी ट्रेन में बैठकर मुरादाबाद आएंगे। यहां सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा। कई यात्री भी ट्रेन में सवार होंगे। इसके बाद इसे लखनऊ के लिए रवाना कर दिया जाएगा। बीच में बरेली स्टेशन पर भी पांच मिनट के लिए वंदे भारत का ठहराव होगा।

डीआरएम राजकुमार सिंह का कहना है कि शाम सात बजे से पहले ट्रेन लखनऊ पहुंच जाएगी। विभिन्न स्टेशनों पर वन स्टेशन वन प्रोडक्ट का लोकार्पण भी किया जाएगा।

जल्द घोषित होगी नियमित संचालन की तारीख

डीआरएम राजकुमार सिंह ने बताया कि वंदे भारत के नियमित संचालन की तारीख रेलवे बोर्ड जल्द घोषित करेगा। ट्रेन का नंबर, पथ व समय तय कर दिया गया है। बोर्ड ने यह भी कहा है कि ट्रेन सोमवार को छोड़कर सप्ताह के छह दिन चलेगी। तिथि घोषित होने के बाद मंगलवार को लखनऊ से सुबह 5:15 बजे चलेगी।

8:33 बजे बरेली व 9:52 बजे मुरादाबाद पहुंचेगी। दोपहर 12:10 बजे हरिद्वार व 1:35 बजेे देहरादून पहुंच जाएगी। वहां से वापसी में दोपहर 2:25 बजे चलेगी 3:26 बजे हरिद्वार, शाम 5:40 बजे मुरादाबाद, 7:03 बजे बरेली व रात 10:40 बजे लखनऊ पहुंच जाएगी।

E-Magazine