वाराणसी : पीएम मोदी ने सात लोगों के साथ बंद कमरे में 26 मिनट तक की बात

वाराणसी : पीएम मोदी ने सात लोगों के साथ बंद कमरे में 26 मिनट तक की बात

आजमगढ़ रवाना होने से पहले पीएम मोदी ने भाजपा पदाधिकारियों के साथ 26 मिनट तक चुनावी तैयारियों पर मंथन किया। पीएम ने मंत्र दिया कि पिछली बार की अपेक्षा इस बार हर बूथ पर 370 वोट ज्यादा मिलना चाहिए। कार्यकर्ता हर मतदाता तक पहुंचें। देश सेवा के लिए मतदान कराएं।

काशी विश्वनाथ से जीत का आशीर्वाद लेने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार की सुबह बरेका गेस्ट हाउस में लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर मंथन किया। अपनी संसदीय सीट के साथ ही पूर्वांचल का समीकरण समझा और कहा कि पिछले चुनाव की अपेक्षा इस बार हर बूथ पर 370 वोट ज्यादा हासिल करने के लक्ष्य के साथ आगे बढ़ना है। ऐसा हुआ तो लक्ष्य को आसानी से भेदा जा सकेगा।

उत्सव का माहौल बनाएं, लाभार्थी जीत को बड़ी बनाने में मददगार
पीएम मोदी ने कहा कि चुनाव की घोषणा के साथ ही वाराणसी सहित पूरे प्रदेश में उत्सव का माहौल बनाएं। हर मतदाता को बूथ तक पहुंचाने की जिम्मेदारी तय की जाए और उनसे देश सेवा के लिए मतदान कराया जाए। सभी जनप्रतिनिधि, पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता अपने बूथ पर मतदाताओं से संपर्क करें।

पिछले 10 वर्षो में सरकार की योजनाओं के लाखों लाभार्थी हमारे बीच हैं। यह हमारी जीत को बड़ी बनाने में अहम भूमिका निभाएंगे। इनकी सूची तैयार कर इन्हें विपक्ष के षडयंत्र और पिछली सरकार की नाकामियों से रूबरू कराया जाए। कई महिलाएं अच्छी वक्ता हैं।

उन्हें नुक्कड़ सभाओं के लिए भी प्रेरित करें। हमें एक-एक मतदाता से संपर्क करना है। जिनके नाम मतदाता सूची में नहीं हैं, उन्हें अवश्य बनवाएं। प्रधानमंत्री ने बंद कमरे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल, प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल, महापौर अशोक कुमार तिवारी, काशी क्षेत्र के अध्यक्ष दिलीप पटेल, महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय और जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा के साथ चुनाव को लेकर तकरीबन 26 मिनट तक गहन मंथन किया।

वाराणसी में मतदान का रिकॉर्ड बनाएं
पीएम मोदी ने कहा कि वाराणसी को मतदान फीसदी का रिकाॅर्ड बनाने के लिए प्रेरित करें और स्वयंसेवी संस्थाओं के जरिये लोगों को जागरूक करें। काशी विश्वनाथ मंदिर के नए स्वरूप ने यहां की अर्थव्यवस्था बदली है। अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण करके हमने 5 सदियों का इंतजार खत्म किया है। इस बात को हर व्यक्ति की जानकारी में लाना जरूरी है।

प्रत्याशी के रूप में पीएम ने की पहली बैठक
वाराणासी लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनने के बाद प्रधानमंत्री ने पहली बार चुनावी तैयारियों पर बैठक की है। पीएम ने विपक्ष की रणनीति, विधानसभावार मतदाताओं की जानकारी ली। जब कमरे से बाहर निकले तो पहले से कतारबद्ध सुदामा पटेल, हंसराज विश्वकर्मा, मनीष कपूर, वीणा पांडेय, कौशलेंद्र पटेल, मृदुला जायसवाल,केदारनाथ सिंह, ज्योत्सना श्रीवास्तव, रामगोपाल मोहले, शिवनाथ यादव,अमरपाल मौर्य से मिले।

नाश्ता कर आजमगढ़ के लिए निकले पीएम
प्रधानमंत्री रविवार की सुबह लगभग 5.22 बजे उठ गए। सबसे पहले गुनगुना पानी लिया। अदरक की चाय पी। प्राणायाम और योग भी किया। नाश्ते में ब्रेड और सैंडविच लिया।

बाबतपुर एयरपोर्ट से छत्तीसगढ़ की वर्चुअल जनसभा को किया संबोधित
पीएम मोदी आजमगढ़ में जनसभा को संबोधित करने के बाद हेलिकॉप्टर से बाबतपुर एयरपोर्ट आए। यहां बनाए गए लाउंज से उन्होंने छत्तीसगढ़ सरकार के महतारी वंदन योजना का वर्चुअल माध्यम से शुभारंभ किया। उन्होंने वर्चुअल ही जनसभा को भी संबोधित किया। इस योजना में हर माह 70 लाख से अधिक महिलाओं के खाते में एक-एक हजार रुपये भेजे जाएंगे। पहले चरण में 655 करोड़ रुपये से अधिक की राशि बैंक खातों में भेजी गई।

E-Magazine