मेरठ एसटीएफ ने सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर लोगों को से ठगने वाले गिरोह का खुलासा किया, 3 गिरफ्तार

मेरठ एसटीएफ ने सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर लोगों को से ठगने वाले गिरोह का खुलासा किया, 3 गिरफ्तार

मेरठ, 4 मार्च (आईएएनएस)। यूपी एसटीएफ-मेरठ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले गिरोह का खुलासा किया है। एसटीएफ ने बुलंदशहर जिले से तीन आरोपियों को पकड़ने में सफलता हासिल की है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान तरुण, रोबिन और सचिन के रूप में हुई।

आरोपियों के पास से 12 आधार कार्ड, 5 मोबाइल फोन, एक लैपटॉप, 3 मूल निवास प्रमाणपत्र, 6 रजिस्ट्रेशन फॉर्म, एक एडमिट कार्ड – एसएससी (जीडी) और अन्य दस्तावेज बरामद किए हैं।

एसटीएफ-मेरठ के एएसपी बृजेश सिंह ने बताया कि एसटीएफ को एक विशेष सूचना मिली थी कि कुछ लोग अन्य प्रदेशों के फर्जी दस्तावेज तैयार कर एसएससी (जीडी) व अन्य सरकारी विभागों में नौकरी लगवाने के नाम पर लोगों से ठगी कर रहे हैं।

एएसपी ने कहा कि एसटीएफ की टीम सूचना पर विश्‍वास करते हुए बुलंदशहर के गुलावठी थाना अंतर्गत मिठ्ठेपुर तिराहे के पास से तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया। तीनों मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की अर्द्धसैनिक बल (एसएससी जीडी) की परीक्षा में पास कराने के नाम पर रकम वसूलते हैं।

आरोपियों ने पुछताछ में बताया कि वह अपने सहयोगियों के साथ मिलकर अन्य प्रदेशों के फर्जी दस्तावेज तैयार कर एसएससी (जीडी) व अन्य सरकारी विभागों में नौकरी लगवाते हैं और प्रत्येक व्यक्ति से 5 लाख रुपए लेते हैं।

–आईएएनएस

विमल कुमार/एसजीके

E-Magazine