बीजेपी से टिकट मिलने के बाद हेमा मालिनी ने जताया जीत का भरोसा

बीजेपी से टिकट मिलने के बाद हेमा मालिनी ने जताया जीत का भरोसा

फिल्म अभिनेत्री से राजनीतिज्ञ बनीं हेमा मालिनी को तीसरी बार लोकसभा पहुंचाने के लिए बीजेपी ने अपना उम्मीदवार बनाया है। मथुरा से बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने पार्टी से टिकट मिलने पर रविवार को कहा कि मैं यहां पर पहले के मुकाबले और काम करूंगी… मुझ पर फिर से विश्वास करने के लिए मैं प्रधानमंत्री, गृह मंत्री अमित शाह, जेपी नड्डा और योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद देती हूं।”

इस बार खुद हेमा मालिनी मथुरा से फिर चुनाव लड़ने को इच्छुक थीं। बीते वर्ष अक्टूबर में हेमा मालिनी की उम्र 75 हो गई थी, ऐसे में उन्हें इस बार टिकट मिलने में संशय था। इसे लेकर कई दावेदार तैयार थे। लेकिन बीते वर्ष नवंबर में सांसद हेमा द्वारा कृष्ण भक्त मीराबाई की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यहां पहुंचे। डेढ़ घंटे तक हेमा मालिनी का नृत्य देखा। बस तभी से उनकी नेतृत्व में मजबूत पकड़ का अंदाजा राजनीतिक लोगों को हो गया था। उनकी टिकट इस बार भी करीब-करीब पक्की मानी जा रही थी।

सांसद ने खुद तीसरी बार भी चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी। उन्होंने यह भी कहा था कि मथुरा से टिकट नहीं मिली, तो वह कहीं और से चुनाव नहीं लड़ेंगी। तीन बार सांसद रहे चौधरी तेजवीर सिंह को राज्यसभा सदस्य बनाने से जाट समाज से दावेदारी कमजोर हो गई थी, लेकिन सांसद हेमा मालिनी के पति धर्मेंद्र जाट समाज से हैं, तो खुद ब्राह्मण और महिला हैं। ऐसे में अन्य के मुकाबले उनकी दावेदारी सबसे मजबूत रही।

E-Magazine