यूपी: ब्राह्मण चेहरों को रायबरेली से उतार सकती है भाजपा

यूपी: ब्राह्मण चेहरों को रायबरेली से उतार सकती है भाजपा

लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल अपनी तैयारियों में जुटे हैं। अगर बात करें गांधी परिवार का गढ़ कहे जाने वाली रायबरेली सीट तो यहां पर आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर समीकरण बदल गए है। भाजपा हर हालत में यह दोनों सीटें जीतना चाहती है। इस लिए यहां पर किसी ब्राह्मण चेहरे को बीजेपी लोकसभा में उम्मीदवार उतर सकती हैं।

गांधी परिवार की परंपरागत रायबरेली लोकसभा सीट से कांग्रेस की नेता प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने की चर्चाएं हैं। ऐसे में बीजेपी वहां पर किसी बड़े नेता को मैदान में उतारने की तैयारी में है। मिली जानकारी के अनुसार बीजेपी यहां से कवि कुमार विश्वास, भाजपा की पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा,राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी या सपा विधायक मनोज पांडे को उम्मीदवार बना सकती है।

महिलाओं के साथ राष्ट्रवाद का संदेश देने के लिए नूपुर शर्मा को भी मैदान में उतार सकती है बीजेपी। अगर गांधी परिवार के किसी सदस्य द्वारा चुनाव नहीं लड़ने पर मनोज पांडेय को मिल सकता है मौक़ा। ऐसे में अब देखना है कि गांधी परिवार की परंपरागत रायबरेली सीट पर कौन उम्मीदवार होता है और यह सीट किसके खाते में जाती है।

सपा विधायक मनोज पांडेय और अमेठी से विधायक राकेश प्रताप सिंह के बागी होने पर रायबरेली सीट और अमेठी सीट पर चुनावी समीकरण बदल गए है। मनोज पांडेय और राकेश प्रताप सिंह का अपने क्षेत्र में सभी समुदाय के वोटों पर अच्छी पकड़ है, ऐसे में दोनों के विधायक के बगावत के चलते इंडिया गठबंधन का चुनावी समीकरण बदल गया है।

 

E-Magazine