कर्नाटक बीजेपी ने कांग्रेस पर लगाया तुष्टीकरण का आरोप

कर्नाटक बीजेपी ने कांग्रेस पर लगाया तुष्टीकरण का आरोप

कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नेता आर अशोक ने गुरुवार को आरोप लगाया कि कर्नाटक सरकार अल्पसंख्यकों को खुश करने के लिए बेंगलुरु में पशुपालन संपत्ति उन्हें दे रही है और इसे “बड़ा घोटाला” करार दिया। उन्होंने कहा, “सिद्धारमैया की सरकार बेंगलुरु में पशुपालन संपत्ति अल्पसंख्यकों को दे रही है, क्योंकि अल्पसंख्यक अधिक हैं। यह एक बड़ा घोटाला है।”

उन्होंने कहा कि पशुपालन संपत्ति की कीमत 500 करोड़ रुपये से अधिक है। विपक्ष के नेता ने कहा कि बीजेपी विधानसभा के अंदर और बाहर विरोध प्रदर्शन करेगी। एक्स पर पोस्ट में कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नेता ने पूछा कि मवेशियों का इलाज करने वाले सरकारी पशु चिकित्सालय को बंद करने और इसे अल्पसंख्यकों को देने की क्या आवश्यकता थी?

उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया, “कांग्रेस सरकार के भूमि जिहाद, सीएम @siddaramaiah आपने बेंगलुरु शहर के मध्य में मुसलमानों को दो एकड़ मूल्यवान पशुपालन भूमि देने का साहस किया। मवेशियों का इलाज करने वाले सरकारी पशु चिकित्सालय को बंद करने और इसे मुसलमानों को देने की क्या आवश्यकता थी? वह क्लिनिक केवल मवेशियों के लिए स्थापित नहीं किया गया है। अन्य घरेलू जानवरों के इलाज के लिए भी स्थापित किया गया था। हम शहर के बीचों-बीच पांच सौ करोड़ से अधिक की जमीन को नहीं सौंपने देंगे।”

उन्होंने आगे पूछा, “क्या कांग्रेस सरकार के इस कदम को @INCKarnataka सरकार भूमि जिहाद कह सकती है? अशोक ने राज्य सरकार को आगे सुझाव दिया कि अगर सरकार अल्पसंख्यकों को खुश करना चाहती है तो वह जमीन खरीद कर उन्हें दे सकती है। उन्होंने कहा, “पशुपालन विभाग को समर्पित जमीन क्यों दें? उस क्षेत्र के पालतू या पालतू जानवर कहां जाएंगे?”

इस बीच, कर्नाटक विधानसभा के बाहर कथित ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे को लेकर चल रहे विवाद के बीच, भाजपा विधायकों ने घटना पर कार्रवाई की मांग करते हुए विधानसभा में विरोध प्रदर्शन किया। विधानसभा में भाजपा विधायकों द्वारा ‘देश का निर्णय लेने वाली कांग्रेस सरकार मुर्दाबाद, रीढ़विहीन सरकार कार्रवाई करने में सक्षम नहीं है, हमें न्याय चाहिए, अपराधी को गिरफ्तार करो, सरकार मुर्दाबाद’ सहित नारे लगाए गए।

विपक्ष के नेता आर अशोक ने कहा कि आज कर्नाटक में विधानसभा में आपातकाल और तानाशाही आ गई है। उन्होंने कहा, “इंदिरा गांधी 1975 में आपातकाल लेकर आईं और अब वे इसे यहां ले आईं।”

उन्होंने कहा, “हम जो मांग कर रहे हैं वह यह है कि विधानसभा को पाकिस्तान एजेंटों या पाकिस्तान समर्थक नारे लगाने वालों का स्थान न दें। वे खुद को सही साबित करने के लिए सेंसर किए गए वीडियो ला रहे हैं। उन्होंने नारे लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की है। हम राष्ट्र के लिए विरोध कर रहे हैं और हमारी राष्ट्रीयता को सुरक्षित रखने के लिए। राष्ट्र की गरिमा को ठेस पहुंची है और गृह मंत्री ने भी स्वीकार किया है कि उनसे पूछा गया कि क्या हुआ था।”

विरोध पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि सरकार ने वॉइस रिपोर्ट एफएसएल को भेज दी है और रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा, “जैसा कि मैंने आपको पहले ही बताया है कि सरकार प्रतिबद्ध है, रिपोर्ट आने के बाद हम किसी भी व्यक्ति को नहीं छोड़ेंगे। हमने इसे एफएसएल के लिए दे दिया है। रिपोर्ट आने के बाद हम कार्रवाई करेंगे।”

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद-निर्वाचित सांसद सैयद नसीर हुसैन ने बुधवार को भाजपा के इस आरोप को खारिज कर दिया कि उनके समर्थकों ने विधानसभा में पाकिस्तान समर्थक नारे लगाए। हुसैन ने एएनआई को बताया, “मैं बीजेपी की हताशा को समझ सकता हूं। दोनों पार्टियों (बीजेपी-जेडीएस) के एक साथ आने और कर्नाटक से एक अतिरिक्त राज्यसभा सीट पाने के लिए हर कोशिश करने के बावजूद वे बुरी तरह हार गए हैं।”

उन्होंने कहा, “समर्थक ‘नसीर साहब जिंदाबाद, नसीर खान जिंदाबाद, नसीर खान जिंदाबाद’ के नारे लगा रहे थे।” इस बीच, भाजपा विधायक राज्य के विभिन्न मुद्दों, खासकर बजट को लेकर राज्य सरकार के खिलाफ विधान सौध से ‘राजभवन चलो’ मार्च निकालने जा रहे हैं।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने 16 फरवरी को विधानसभा में राज्य का बजट पेश किया, जिसमें उन्होंने अल्पसंख्यक छात्रों की फीस प्रतिपूर्ति के लिए धन, वक्फ संपत्तियों के विकास के लिए 100 करोड़ रुपये आवंटित किए।

E-Magazine