एफएमएससीआई वार्षिक पुरस्कार : फेडरेशन सितारों से सजी रात में राष्ट्रीय चैंपियंस को सम्मानित करेगा

एफएमएससीआई वार्षिक पुरस्कार : फेडरेशन सितारों से सजी रात में राष्ट्रीय चैंपियंस को सम्मानित करेगा

चेन्नई, 21 फरवरी (आईएएनएस)। फेडरेशन ऑफ मोटर स्पोर्ट्स क्लब ऑफ इंडिया का वार्षिक पुरस्कार समारोह विभिन्न विषयों, प्रमोटरों और प्रायोजकों के 2023 सीज़न के 105 राष्ट्रीय चैंपियनों को सम्मानित करने के लिए बुधवार को यहां आयोजित किया जाएगा। इसमें अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के विजेताओं को विशेष पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे।

एफएमएससीआई के अध्यक्ष अकबर इब्राहिम ने 2023 सीजन की समीक्षा करते हुए कहा : “हमें खुशी है कि भारत में मोटरस्पोर्ट ने पिछले सीजन में तेजी से प्रगति की है और कई चीजें पहली बार हासिल की हैं। मुख्य आकर्षणों में से एक था एफआईएम मोटोजीपी का भारत में पदार्पण, जिसकी घोषणा हमने 2022 में पुरस्कार समारोह के दौरान की थी। प्रतिक्रिया जबरदस्त थी और इसने भारत को वैश्विक मोटरस्पोर्ट मानचित्र पर मजबूती से स्थापित कर दिया।“

उन्‍होंने कहा, “दूसरा बड़ा प्रोत्साहन हाल ही में फ्रेंचाइजी आधारित सुपरक्रॉस को लॉन्च करने से आया।“

मंगलवार को एक विज्ञप्ति में उनके हवाले से कहा गया, एक नवीनीकृत इंडियन रेसिंग लीग और फॉर्मूला 4 दौड़ ने अखिल भारतीय प्रतिभाओं और विदेशी प्रतियोगियों को भी आकर्षित किया।

उन्‍होंने कहा, “व्यक्तिगत रूप से भारतीयों ने अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में अच्छा प्रदर्शन किया। हरिथ नूह का विशेष उल्लेख किया जाना चाहिए, जो सबसे कठिन वैश्विक मोटरस्पोर्ट प्रतियोगिता, डकार रैली में पोडियम फिनिश हासिल करने वाले पहले भारतीय बने, जहां उन्होंने रैली 2 वर्ग जीता और कुल मिलाकर 11वें स्थान पर रहे। इसके अलावा, प्रार्थना मुरुगावेल ने एफआईए एशिया-पैसिफिक मोटरस्पोर्ट चैंपियनशिप में कार्टिंग स्लैलम में स्वर्ण पदक जीतकर भारत को गौरवान्वित किया।”

–आईएएनएस

एसजीके/

E-Magazine