प्रसिद्ध शेफ इम्तियाज कुरैशी का 93 साल की उम्र में निधन

प्रसिद्ध शेफ इम्तियाज कुरैशी का 93 साल की उम्र में निधन

भारत के प्रसिद्ध शेफ इम्तियाज कुरैशी का आज 93 साल की उम्र में निधन हो गया।  इम्तियाज कुरैशी का जन्म साल 1931 में लखनऊ में एक शेफ परिवार में हुआ था। उन्होंने कम उम्र में अपनी यात्रा शुरू की और दिल्ली के बुखारा और दम पुख्त जैसे विश्व-प्रसिद्ध ब्रांड बनाए। केंद्र सरकार ने साल 2016 में उन्हें इस क्षेत्र में उनके योगदान के लिए देश के चौथे सबसे बड़े नागरिक सम्मान पद्मश्री से सम्मानित किया।

शेफ कुणाल कपूर ने क्या कहा?

कुरैशी को निधन की खबर शेफ कुणाल कपूर ने शुक्रवार को सोशल मीडिया पोस्ट एक्स पर साझा की। उन्होंने अपने  पोस्ट में कहा कि बहुत दुख और भारी मन के साथ मुझे आपको पद्म श्री शेफ इम्तियाज कुरैशी के निधन की दिल दहला देने वाली खबर बताते हुए दुख हो रहा है, जो आज सुबह ही इस दुनिया को सदा के लिए अलविदा कह गए। वहीं, उनके निधन पर शेफ रणवीर बराड़ ने भी अपनी संवेदना व्यक्त की।

अदनान सामी ने व्यक्त किया शोक

वहीं, इम्तियाज कुरैशी के निधन पर गायक अदनान सामी ने शोक व्यक्त किया है। उन्होंने अपने एक्स पोस्ट में कहा कि यह जानकर दुख हुआ कि पद्मश्री मास्टर शेफ इम्तियाज कुरैशी का निधन हो गया है। वह प्रतिभा और जीवन के प्रति उत्साह से भरे व्यक्ति थे। अवधी व्यंजन के जनक और उनकी बिरयानी दुनिया को खिलाई जाने वाली हर चीज के बीच प्रसिद्ध थी।
E-Magazine