कर्नाटक में राज्यसभा चुनाव के लिए एनडीए उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया

कर्नाटक में राज्यसभा चुनाव के लिए एनडीए उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया

बेंगलुरू, 15 फरवरी (आईएएनएस)। भाजपा के वरिष्ठ नेता नारायण बंदगे और जद-एस से कुपेंद्र रेड्डी ने गुरुवार को राज्यसभा के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया।

इस अवसर पर कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष बी.वाई. विजयेंद्र, विपक्ष के नेता आर. अशोक, पूर्व मुख्यमंत्री और जद-एस के प्रदेश अध्यक्ष एच.डी. कुमारस्वामी और राज्य भाजपा महासचिव वी. सुनील कुमार उपस्थित थे।

अशोक ने बाद में मीडिया से कहा कि भाजपा-जद-एस गठबंधन दोनों सीटें जीतने को लेकर आश्वस्त है।

उन्होंने दिल्ली-एनसीआर में किसानों के विरोध-प्रदर्शन के पीछे कांग्रेस का हाथ होने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि सभी राजनीतिक दल इंडिया ब्लॉक से बाहर आ रहे हैं और हताशा में कांग्रेस ने किसानों के विरोध को अपना समर्थन देने की घोषणा की है।

बी.वाई. विजयेंद्र ने कहा कि भाजपा और एनडीए गठबंधन तीसरी बार प्रचंड बहुमत के साथ केंद्र की सत्ता में आएगा। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस इस बात को बर्दाश्त नहीं कर पा रही है कि नरेंद्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं और पार्टी ने किसानों के विरोध को भड़काकर साजिश रची है।

कर्नाटक से राज्यसभा चुनाव चार सीटों के लिए हो रहे हैं। सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी ने एआईसीसी कोषाध्यक्ष अजय माकन, राज्यसभा सांसद सैयद नसीर हुसैन और जी.सी. चन्द्रशेखर को मैदान में उतारा है।

पांचवें उम्मीदवार के रूप में कुपेंद्र रेड्डी को मैदान में उतारने से सत्तारूढ़ कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा होने की उम्मीद है।

–आईएएनएस

एसएचके/एकेजे

E-Magazine