राजकुमार और भूमि की सुपरहिट फिल्म ‘बधाई दो’ के दो साल पूरे

राजकुमार और भूमि की सुपरहिट फिल्म ‘बधाई दो’ के दो साल पूरे

राजकुमार राव की इंडस्ट्री के सबसे सफल और दमदार अभिनेताओं में से एक है। बीते कुछ सालों में उन्होंने बॉक्स ऑफिस पर एक के बाद एक कई सुपरहिट फिल्में दी। इन्हीं में से एक फिल्म साल 2022 में आई ‘बधाई दो’ थी। आज इस फिल्म को रिलीज हुए दो साल हो गए। फिल्म में राजकुमार राव के किरदार ने दर्शकों पर अपनी गहरी छाप छोड़ी। समाज की रूढ़िवादी सोच से परे ‘बधाई दो’ की कहानी आशा की एक किरण बनकर उभरती है। राजकुमार राव ने फिल्म के दो साल पूरे होने के मौके पर खास अंदाज में इसका जश्न मनाया।

राजकुमार राव ने फिल्म के शूटिंग के दो वीडियो अपने इंस्टाग्राम स्टोरी में किया। इसमें उन्होंने फिल्म की टीम का आभार जताया। गौरतलब है कि फिल्म में राजकुमार राव ने शार्दुल की भूमिका निभाई थी, जो एक समलैंगिक पुलिस अधिकारी रहता है। अपने दमदार अभिनय से राजकुमार ने इस किरदार को पर्दे पर जीवंत कर दिया। फिल्म में कॉमेडी के साथ-साथ समाज की मानसिकता और रूढ़िवादिता पर भी गहरी चोट की गई थी। राजकुमार राव के अलावा फिल्म भूमि पेडनेकर ने भी महत्वपूर्ण भूमिका भी निभाई थी।

बधाई दो में राजकुमार राव के जबर्दस्त अभिनय के लिए खूब प्रशंसा मिली। इसके साथ ही फिल्म को भी कई पुरस्कार मिले। फिल्म में अपनी भूमिका के लिए राजकुमार राव ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का फिल्मफेयर अवार्ड्स में भी जीता। शार्दुल के किरदार में अभिनेता ने केवल दर्शकों के दिलों को छू लिया बल्कि समाज इस मुद्दों पर मुखर बातचीत के लिए प्रोत्साहित भी किया।

फिलहाल राजकुमार राव अपनी अपकमिंग फिल्मों को लेकर चर्चा में हैं। साल 2024 में राजकुमार राव अपनी साल 2018 में आई सुपरहिट फिल्म ‘स्त्री’ के सीक्वल में नजर आएंगे। इस फिल्म में उनके साथ श्रद्धा कपूर मुख्य भूमिका में नजर आएंगी। इसके अलावा राजकुमार अभिनेत्री तृप्ति डिमरी के साथ ‘विक्की विद्या का वो वाला वीडियो’ में नजर आएंगे।

‘विक्की विद्या का वो वाला वीडियो’ की शूटिंग इन दिनों ऋषिकेश में जारी है। इस फिल्म के निर्देशन की ‘ड्रीम गर्ल’ और ‘ड्रीम गर्ल 2’ का निर्देशन कर चुके राज शांडिल्य कर रहे हैं। फिल्म में तृप्ति डिमरी, विजय राज, राजपाल यादव, टीक तस्लानिया, अर्चना पूरण सिंह, मल्लिका शेरावत जैसे कलाकार नजर आएंगे।

E-Magazine