राज्यसभा के लिए TMC ने 4 उम्मीदवारों का किया ऐलान…

राज्यसभा के लिए TMC ने 4 उम्मीदवारों का किया ऐलान…

तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने राज्यसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। टीएमसी ने सुष्मिता देव, पत्रकार सागरिका घोष, मतुआ समुदाय से आने वाली ममता बाला ठाकुर और सांसद नदीमुल हक के नाम पर मुहर लगा दिया है।

TMC ने क्या कहा?

टीएमसी ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि, “हमें राज्यसभा चुनाव के लिए सागरिका घोष, सुष्मिता देव, सांसद मो नदीमुल हक और ममता बाला ठाकुर उम्मीदवारी की घोषणा करते हुए हमें खुशी हो रही है। हम उन्हें हार्दिक शुभकामनाएं देते हैं और आशा करते हैं कि वे हर भारतीय के अधिकारों के लिए अदम्य भावना और वकालत की तृणमूल की स्थायी विरासत को बनाए रखने की दिशा में काम करें।”

चारों उम्मीदवारों के बारे में जानें

नदीमुल हक वर्तमान में टीएमसी से राज्यसभा सांसद हैं। जबकि ममता ठाकुर मतुआ समुदाय की धार्मिक मां हैं। ममता ने साल 2019 में गुड़गांव सीट से लोकसभा चुनाव लड़ी थी। लेकिन भाजपा के शांतनु ठाकुर से उन्हें हार का सामना करना पड़ा। वहीं, सागरिका घोष फेमस पत्रकार और लेखिका हैं। सुष्मिता देव टीएमसी से पहले भी सांसद रह चुकी हैं। उन्होंने साल 2021 में कांग्रेस से टीएमसी में शामिल हुई थी। इसके बाद पार्टी ने उन्हें राज्यसभा भेजा था। उनका कार्यकाल कुछ समय पहले ही खत्म हुआ था।

E-Magazine