रानी मुखर्जी 'ब्लैक' की 19वीं एनिवर्सरी कर रही सेलिब्रेट, कहा- 'फिल्म ने बहुत कुछ सिखाया'

रानी मुखर्जी 'ब्लैक' की 19वीं एनिवर्सरी कर रही सेलिब्रेट, कहा- 'फिल्म ने बहुत कुछ सिखाया'

मुंबई, 4 फरवरी (आईएएनएस)। बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी फिल्म ‘ब्लैक’ की 19वीं एनिवर्सरी सेलिब्रेट कर रही हैं, जिसमें उन्होंने बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन के साथ काम किया था। फिल्म के बारे में बताते हुए एक्ट्रेस ने कहा कि इस फिल्म ने उन्हें बहुत कुछ सिखाया है।

संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित यह फिल्म ऐसी महिला मिशेल (रानी द्वारा अभिनीत) की कहानी है, जो सुन नहीं सकती और देख नहीं सकती। वह अपने बुजुर्ग टीचर देबराज (बिग बी द्वारा अभिनीत) के साथ रिश्ते की कहानी बताती है, जो शराबी है और बाद में उसे अल्जाइमर हो जाता है।

रानी मुखर्जी ने कहा, ”एक एक्टर और एक व्यक्ति के रूप में ‘ब्लैक’ का मेरे जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ा। आसान कामों के लिए भी साइन लैंग्वेज का इस्तेमाल करने की चुनौतियां सीखने का एक बड़ा एक्सपीरियंस था और बहुत विनम्र भी। ‘ब्लैक’ मेरे लिए हमेशा बहुत खास रहेगी, क्योंकि इसने मुझे बहुत कुछ सिखाया।”

यह फिल्म अपनी रिलीज के 19 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने वाली है।

एक्ट्रेस ने आगे कहा, ”अमित जी के साथ काम करना निश्चित रूप से मेरे जीवन के सबसे यादगार क्षणों में से एक था। उनके साथ स्क्रीन स्पेस शेयर करना और बेस्ट परफॉर्मेंस देने का अवसर मिलना अपने आप में मेरे लिए एक मास्टरक्लास की तरह था। और हां, अपने पसंदीदा निर्देशक संजय लीला भंसाली के साथ काम कर रही हूं। मेरा मानना है कि ‘ब्लैक’ एक फिल्म निर्माता के रूप में संजय के शानदार कामों में से एक है! उन्होंने ब्लैक के साथ जो किया, वह कुछ ऐसा है कि आने वाले सालों में अभिनेताओं, फिल्म प्रेमियों और दर्शकों की पीढ़ियां उनकी प्रतिभा को देख सकेंगी।”

उन्होंने आगे कहा, “‘ब्लैक’ मेरे लिए टेंट पोल फिल्मों में से एक रही है, जो हमेशा मेरे नाम के साथ जुड़ी रहेगी। मैं इस बात से सबसे ज्यादा खुश हूं कि यह बेस्ट प्लेटफार्म में से एक पर रिलीज हो रही है और जो लोग इसे देखने से चूक गए, वे अब एक बटन के क्लिक पर ‘ब्लैक’ का जादू देख पाएंगे।”

अप्लॉज़ एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित और संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित, ‘ब्लैक’ नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है।

–आईएएनएस

पीके/एकेजे

E-Magazine