मीरा देओस्थले ने 'कुछ रीत जगत की ऐसी है' में अपनी 'साहसी' भूमिका के बारे में किया खुलासा

मीरा देओस्थले ने 'कुछ रीत जगत की ऐसी है' में अपनी 'साहसी' भूमिका के बारे में किया खुलासा

मुंबई, 3 फरवरी (आईएएनएस)। एक्ट्रेस मीरा देओस्थले जल्द ही अपकमिंग शो ‘कुछ रीत जगत की ऐसी है’ में नजर आएंगी। उन्होंने कहा कि यह एक ऐसी कहानी है, जिसे बताने की जरूरत है।

‘कुछ रीत जगत की ऐसी है’ की कहानी नंदिनी की इर्द-गिर्द घूमती है। यह शो हमारे समाज की प्रचलित दहेज संस्कृति पर प्रकाश डालता है, जिसमें नंदिनी मांग करती है, “मुझे मेरा दहेज वापस चाहिए।”

मीरा का नंदिनी का चित्रण शक्ति के प्रतीक के रूप में कार्य करता है, जो महिलाओं के आत्म-सम्मान को अपमानित करने वाली सदियों पुरानी मान्यताओं को चुनौती देता है।

इस किरदार को निभाने के बारे में बोलते हुए, मीरा, जो ‘ससुराल सिमर का’ में अपने काम के लिए जानी जाती हैं, ने कहा: “मेरा मानना है कि यह एक ऐसी कहानी है जिसे बताने की जरूरत है, लोगों को हमारे समाज में मौजूद कुरीतियों पर सवाल उठाने की जरूरत है, और मैं ऐसे मजबूत उद्देश्य वाला किरदार निभाने को लेकर बहुत उत्साहित हूं।”

उन्होंने कहा, “मेरा मानना ​​है कि बेटियां प्यार के लिए होती हैं, दहेज के नाम पर नहीं, और यही वह स्थायी छाप है जो मैं इस शो में अपने किरदार के साथ बनाना चाहती हूं।”

मीरा ने कहा, “नंदिनी को नहीं पता था कि उसकी शादी में दहेज दिया गया था, लेकिन यह शो एक सुखी वैवाहिक जीवन में होने के बावजूद उसकी साहसी यात्रा का अनुसरण करेगा, जिसमें वह अपने ससुराल वालों के खिलाफ खड़े होने का फैसला करती है और कहती है, ‘मुझे मेरा दहेज वापस चाहिए।”

गुजरात पर आधारित यह शो 19 फरवरी से सोनी पर प्रसारित होगा।

–आईएएनएस

पीके/एबीएम

E-Magazine