'शार्क टैंक इंडिया' सीजन 3 में हर्षल महादेव नक्शने ने 'एआई कार्स' की पिच बिछाई

'शार्क टैंक इंडिया' सीजन 3 में हर्षल महादेव नक्शने ने 'एआई कार्स' की पिच बिछाई

मुंबई, 2 फरवरी (आईएएनएस)। बिजनेस रियलिटी शो ‘शार्क टैंक इंडिया’ सीजन 3 में हर्षल महादेव नक्शने ने ‘एआई कार्स’ की पिच बिछाई। उनकी यह पहल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के माध्यम से ऑटोमोबाइल उद्योग में क्रांति लाने के लिए समर्पित हैं।

बचपन में कार खरीदने का सपना देखने वाले महाराष्ट्र के छोटे से गांव यवतमाल के निवासी 27 वर्षीय हर्षल, ने ‘शार्क टैंक इंडिया 3’ में अपने उद्यमशीलता के सपने ‘एआई कार्स’ को प्रस्तुत किया।

हर्षल की यात्रा 19 साल की उम्र में शुरू हुई, जिसने एक वैश्विक ऑटोमोबाइल कंपनी बनाने के उनके जुनून को बढ़ाया। 2014 से 2019 तक ईंधन सेल पर काम करने के बाद, उन्होंने प्रोटोटाइप बनाने के लिए 60 लाख रुपये और व्यक्तिगत बचत का निवेश किया।

ऑटोमोटिव क्षेत्र में बदलाव लाने का लक्ष्य रखते हुए, हर्षल ने 4 प्रतिशत इक्विटी के बदले 2 करोड़ रुपये का निवेश मांगा। जबकि पिच ने शार्क्स के साथ तालमेल बिठाया, संस्थापक बिना किसी सौदे के टैंक से बाहर चले गए।

अपने अनुभव के बारे में बात करते हुए हर्षल ने कहा, ”हमारे ब्रांड एआई कार्स के साथ ‘शार्क टैंक’ में भाग लेना युवा उद्यमियों के लिए एक जबरदस्त अवसर है। जबकि शार्क केवल राजस्व उत्पन्न करने वाली कंपनियों में निवेश करते हैं।”

उन्‍होंने कहा, ”राष्ट्रीय टेलीविजन पर दिखाए जाने से प्रथम चरण उद्यमों को समर्थन मिलने से हमारी दृश्यता बढ़ती है। मैं ऐसे प्रतिष्ठित मंच पर अपनी तकनीक प्रदर्शित करने के अवसर के लिए आभारी हूं।”

‘शार्क टैंक इंडिया 3’ सोनी लिव पर प्रसारित होता है।

–आईएएनएस

एमकेएस/एसकेपी

E-Magazine