अन्य आय के दम पर सुंदरम फास्टनरों का शुद्ध लाभ बढ़कर 116.19 करोड़ रुपये हुआ, बाढ़ से सात करोड़ का नुकसान

अन्य आय के दम पर सुंदरम फास्टनरों का शुद्ध लाभ बढ़कर 116.19 करोड़ रुपये हुआ, बाढ़ से सात करोड़ का नुकसान

चेन्नई, 2 फरवरी (आईएएनएस)। वाहनों के कंपोनेंट बनाने वाली प्रमुख कंपनी सुंदरम फास्टनर्स लिमिटेड ने तीसरी तिमाही में 116.19 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ अर्जित किया है। हालाँकि परिचालन से उसका कम राजस्व कम रहा लेकिन अन्य स्रोतों से आय में अच्छी वृद्धि हुई है।

दिसंबर 2023 में चेन्नई में आई बाढ़ के कारण कंपनी को सात करोड़ रुपये का नुकसान हुआ।

कंपनी ने शुक्रवार को शेयर बाजार को बताया कि 31 दिसंबर 2023 को समाप्त तिमाही में उसने 1,180.62 करोड़ रुपये का परिचालन राजस्व और 116.19 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ अर्जित किया। पिछले वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में उसका परिचालन राजस्व 1,226.87 करोड़ रुपये रहा।

आलोच्य तिमाही के दौरान कंपनी की अन्य आय 24.30 करोड़ रुपये रही जबकि एक साल पहले की समान तिमाही में इस मद में आय 9.31 करोड़ रुपये रही।

सुंदरम फास्टनर्स ने कहा कि प्रारंभिक सर्वेक्षण के आधार पर न्यूनतम बीमा दावे को समायोजित करने के बाद दिसंबर 2023 में चेन्नई में बाढ़ के कारण सात करोड़ रुपये की सूची, संपत्ति, संयंत्र और उपकरण खो गए हैं।

कंपनी ने कहा, “इसके अलावा, कंपनी संपत्ति, संयंत्र, उपकरण के नुकसान और व्यापार में रुकावट के लिए अपने अंतिम दावे का निर्धारण करने की प्रक्रिया में है और तदनुसार, इस स्तर पर कोई और दावा दर्ज नहीं किया गया है।”

–आईएएनएस

एकेजे/

E-Magazine