आजादी से पहले के भारत की एक सम्मोहक तस्वीर पेश करता 'हीरामंडी' का फर्स्‍ट लुक

आजादी से पहले के भारत की एक सम्मोहक तस्वीर पेश करता 'हीरामंडी' का फर्स्‍ट लुक

मुंबई, 1 फरवरी (आईएएनएस)। आगामी वेबसीरीज ‘हीरामंडी: द डायमंड बाजार’ का पहला लुक जारी कर दिया गया है।
यह सीरीज भारतीय लेखक संजय लीला भंसाली की ओटीटी में शुरुआत का प्रतीक है।

पहला लुक आजादी से पहले के भारत की एक सम्मोहक तस्वीर पेश करता है, जिसमें सुंदर कैनवास और जीवन से बड़े सेट के साथ कलाकारों की टोली को एक साथ लाया गया है। यह अपने मुख्य कलाकारों के दिलचस्प प्रदर्शन के साथ-साथ प्रमुख भंसाली प्रोडक्शन डिजाइन को प्रदर्शित करता है।

सीरीज में सोनाक्षी सिन्हा, अदिति राव हैदरी, ऋचा चड्ढा, शर्मिन सहगल और संजीदा शेख हैं।

फर्स्‍ट लुक भी काफी अलग दिखता है। जीवंत और रंगीन फ्रेम में महिलाओं को दिखाया गया है, उसके बाद गंभीर बनावट में सोनाक्षी को काले रंग की पोशाक में दिखाया गया है।

फर्स्‍ट लुक बनावट, फ्रेमिंग, रचना और वेशभूषा के मामले में एसएलबी के कई प्रतिष्ठित कार्यों की याद दिलाता है।

संजय लीला भंसाली की कहानी कहने की कला हर फ्रेम में दिखाई देती है, जो इसे वैश्विक दर्शकों के लिए सबसे भारतीय तरीके से बताई गई सबसे भारतीय कहानी बनाती है।

यह सीरीज 1940 के दशक के भारतीय स्वतंत्रता संग्राम की उथल-पुथल भरी पृष्ठभूमि पर आधारित वेश्याओं और उनके संरक्षकों की कहानियों के माध्यम से एक चमकदार जिले हीरामंडी की सांस्कृतिक वास्तविकता की पड़ताल करती है।

इससे पहले नेटफ्लिक्स के सह-सीईओ टेड सारंडोस से बात करते हुए संजय ने उल्लेख किया था कि कैसे मजबूत महिला पात्र उनकी कहानियों का अभिन्न अंग हैं।

उन्होंने कहा, “चाहे वह ‘खामोशी’ में मनीषा का किरदार हो, जो अपने दिव्यांग माता-पिता की देखभाल करती है, या ‘हम दिल दे चुके सनम’ में नंदिनी, जो अपने प्यार को आगे बढ़ाने और फिर चुनाव करने का साहस रखती है, मस्तानी का किरदार हो या ‘ब्लैक’ में रानी, मेरे लिए एक मजबूत महिला किरदार के साथ कहानी का प्रभाव कई गुना बढ़ जाता है।’

उन्होंने आगे कहा, “एक मजबूत महिला किरदार मेरे लिए किसी भी प्रोजेक्ट का आधार है। अगर मस्तानी नहीं होगी तो मैं ‘बाजीराव मस्तानी’ नहीं बनाऊंगा।”

संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित ‘हीरामंडी: द डायमंड बाजार’ का प्रीमियर जल्द ही नेटफ्लिक्स पर होगा।

–आईएएनएस

एमकेएस/एसकेपी

E-Magazine