बर्मन परिवार ने रेलिगेयर एंटरप्राइजेज में हिस्सेदारी बढ़ाकर 25% की

बर्मन परिवार ने रेलिगेयर एंटरप्राइजेज में हिस्सेदारी बढ़ाकर 25% की

नई दिल्ली, 31 जनवरी (आईएएनएस)। बर्मन परिवार ने रेलिगेयर एंटरप्राइजेज में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाकर 25 फीसदी कर ली है।

बर्मन परिवार के सदस्य मोहित बर्मन ने एक बयान में कहा, “हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हमने रेलिगेयर एंटरप्राइजेज लिमिटेड (आरईएल) में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाकर 25.18 प्रतिशत कर ली है। हम आरईएल के अधिग्रहण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हैं। अब हम खुली पेशकश को पूरा करने के लिए आवश्यक शेष मंजूरी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और आरईएल बोर्ड से सहयोग के लिए आगे की ओर देख रहे हैं।“

इससे पहले, भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने पूरन एसोसिएट्स प्राइवेट लिमिटेड, एम.बी.फिनमार्ट प्राइवेट लिमिटेड, और वीआईसी एंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड, मिल्की इन्वेस्टमेंट एंड ट्रेडिंग कंपनी द्वारा रेलिगेयर एंटरप्राइजेज लिमिटेड में शेयरधारिता के अधिग्रहण को मंजूरी दे दी थी।

प्रस्तावित संयोजन में खुले बाजार में खरीद के माध्यम से रेलिगेयर एंटरप्राइजेज लिमिटेड (रेलिगेयर) की कुल जारी और बकाया इक्विटी शेयर पूंजी का 5.27 प्रतिशत का अधिग्रहण और रेलिगेयर की कुल विस्तारित वोटिंग शेयर पूंजी के 26 प्रतिशत तक खुली पेशकश की परिकल्पना की गई है। भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (शेयरों का पर्याप्त अधिग्रहण और अधिग्रहण) विनियम, 2011 के प्रावधानों के तहत पूरन एसोसिएट्स प्राइवेट लिमिटेड, एम.बी. फिनमार्ट प्राइवेट लिमिटेड, और वीआईसी एंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड, मिल्की इन्वेस्टमेंट एंड ट्रेडिंग कंपनी (सामूहिक रूप से, अधिग्रहणकर्ता)।

अधिग्रहणकर्ताओं को बर्मन परिवार के सदस्यों द्वारा नियंत्रित किया जाता है, जिन्होंने घरेलू स्वास्थ्य देखभाल, रेस्तरां, बीमा, उपभोक्ता सामान, एफएमसीजी इत्यादि जैसे विभिन्न क्षेत्रों में निवेश किया है।

रेलिगेयर भारत में बीएसई और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध एक सार्वजनिक लिमिटेड कंपनी है।

–आईएएनएस

एसजीके/

E-Magazine