चेन्नई 15 फरवरी से प्राइम वॉलीबॉल लीग के सीज़न 3 की मेजबानी करेगा

चेन्नई 15 फरवरी से प्राइम वॉलीबॉल लीग के सीज़न 3 की मेजबानी करेगा

नई दिल्ली, 29 जनवरी (आईएएनएस)। प्राइम वॉलीबॉल लीग का बहुप्रतीक्षित तीसरा संस्करण 15 फरवरी को चेन्नई में शुरू होने वाला है, जिसमें 9 फ्रेंचाइजी हिस्सा लेंगी।

फ्रेंचाइजी, अहमदाबाद डिफेंडर्स, बेंगलुरु टॉरपीडो, कालीकट हीरोज, चेन्नई ब्लिट्ज, दिल्ली तूफान, हैदराबाद ब्लैक हॉक्स, कोच्चि ब्लू स्पाइकर्स, कोलकाता थंडरबोल्ट्स और मुंबई मेटियर्स, प्रतिष्ठित ट्रॉफी के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे, जिसमें अंतिम सेट 21 मार्च एसडीएटी मल्टीपर्पज इंडोर स्टेडियम, चेन्नई में होगा।

गत चैंपियन अहमदाबाद डिफेंडर्स 15 फरवरी को टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में मेजबान चेन्नई ब्लिट्ज के खिलाफ शुरुआत करेंगे, जबकि, पिछले साल की उपविजेता बेंगलुरु टॉरपीडोज़ उसी दिन सीज़न 1 विजेता कोलकाता थंडर-बोल्ट्स से भिड़ेंगी।

प्राइम वॉलीबॉल लीग का तीसरा सीज़न सुपर 5एस की शुरुआत के साथ एक रोमांचक नया प्रारूप लाएगा, जो एक बड़े, बेहतर और बोल्ड संस्करण का वादा करेगा।

सुपर 5एस चरण 11 मार्च से 18 मार्च के बीच होगा जिसमें लीग चरण की शीर्ष पांच टीमें अंतिम तीन टीमों का निर्धारण करने के लिए राउंड-रॉबिन प्रारूप में प्रतिस्पर्धा करेंगी।

सुपर 5 में पहले स्थान पर रहने वाली टीम फ़ाइनल के लिए सीधी योग्यता अर्जित करेगी, जबकि दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमें 19 मार्च को एलिमिनेटर में प्रतिस्पर्धा करेंगी। एलिमिनेटर की विजेता फाइनल में जगह पक्की करने वाली दूसरी टीम होगी।

चेन्नई में आगामी सीज़न की मेजबानी पर बोलते हुए, तमिलनाडु के युवा कल्याण और खेल विकास मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने कहा, “अपनी स्थापना के बाद से हम हमेशा अपने शहर में प्राइम वॉलीबॉल लीग के बढ़ते संस्करण की मेजबानी करना चाहते हैं।”

–आईएएनएस

एएमजे/एबीएम

E-Magazine