Instagram यूजर्स के लिए जल्द आ रहा है कमाल का फीचर

Instagram यूजर्स के लिए जल्द आ रहा है कमाल का फीचर

जिस फीचर पर इन दिनों Instagram के द्वारा काम किया जा रहा है वह Flipside है। इसमें यूजर्स को अपनी प्रोफाइल पर किसी भी स्पेसिफिक पोस्ट को दिखाने की सुविधा मिलेगी। यानी अगर आप चाहते हैं कि आपकी प्रोफाइल पर कोई एक स्पेसिफिक पोस्ट खास यूजर्स को ही दिखे तो ऐसा आप कर पाएंगे। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

मेटा के स्वामित्व वाला प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम अपने यूजर्स के को सहुलियत देने के लिए नए-नए फीचर्स रोलआउट करता रहता है। इन दिनों भी प्लेटफॉर्म के द्वारा एक नए फीचर पर काम किया जा रहा है। कहा जा रहा है कि आने वाले समय में यूजर्स को Flipside नाम से एक नया फीचर मिल सकता है। इसमें यूजर्स किसी भी स्पेसिफिक पोस्ट को प्राइवेट कर पाएंगे। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

यूजर्स को मिलगा नया फीचर

जिस फीचर पर इन दिनों इंस्टाग्राम के द्वारा काम किया जा रहा है वह Flipside है। इसमें यूजर्स को अपनी प्रोफाइल पर किसी भी स्पेसिफिक पोस्ट को दिखाने की सुविधा मिलेगी। यानी अगर आप चाहते हैं कि आपकी प्रोफाइल पर कोई एक स्पेसिफिक पोस्ट खास यूजर्स को ही दिखे तो ऐसा आप कर पाएंगे। एक पोस्ट को छुपाने के लिए आपको पूरी प्रोफाइल को प्राइवेट नहीं करना पड़ेगा।

फ्लिपसाइड में यूजर्स को क्या मिलेगा खास

हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार फ्लिपसाइड यूजर्स को निजी पोस्टों के लिए एक अलग स्थान बनाए रखने के लिए सशक्त बनाएगा, जिससे यूजर्स को यह नियंत्रण मिलेगा कि इन पोस्टों को कौन देख सकता है या कौन नहीं देख सकता है। बता दें इस फीचर पर कथित तौर पर काम किया जा रहा है।

कब होगा लॉन्च?

इस फीचर के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं है। लेकिन रिपोर्ट्स में इस आगामी फीचर के बारे में कई तरह की जानकारी पहले ही आ चुकी है। कथित तौर पर इंस्टाग्राम के द्वारा इस फीचर पर टेस्टिंग चल रही है और आगामी महीनों में इसे यूजर्स के लिए पेश किया जा सकता है।

E-Magazine