पीएम मोदी ने हीरक जयंती समारोह में सर्वोच्च न्यायालय की ताकत का किया जिक्र

पीएम मोदी ने हीरक जयंती समारोह में सर्वोच्च न्यायालय की ताकत का किया जिक्र

सुप्रीम कोर्ट के हीरक जयंती समारोह के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नागरिक केंद्रित सूचना और प्रौद्योगिकी पहल का शुभारंभ किया। इस समारोह में शिरकत करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय ने भारत की वाइब्रेंट डेमोक्रेसी को मजबूत किया है। सात दशकों से भी लंबी इस यात्रा में सुप्रीम कोर्ट ने व्यक्तिगत अधिकार और अभिव्यक्ति की आजादी पर कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (रविवार) सुप्रीम कोर्ट सभागार में डिजिटल सुप्रीम कोर्ट रिपोर्ट (डिजी एससीआर) लॉंच किया।

सुप्रीम कोर्ट के हीरक जयंती समारोह के दौरान प्रधानमंत्री नागरिक केंद्रित सूचना और प्रौद्योगिकी पहल का शुभारंभ करते हुए कहा,”सुप्रीम कोर्ट ने भारत के जीवंत लोकतंत्र को मजबूत किया है। भारत की आज की आर्थिक नीतियां कल के उज्ज्वल भारत का आधार बनेंगी। आज भारत में जो कानून बन रहे हैं, वे कल के उज्ज्वल भारत को और मजबूत करेंगे।”

अगले 25 वर्षों के लक्ष्य के साथ काम कर रही देश की कार्यपालक: पीएम मोदी

उन्होंने आगे कहा कि सर्वोच्च न्यायालय ने भारत की वाइब्रेंट डेमोक्रेसी को मजबूत किया है। सात दशकों से भी लंबी इस यात्रा में सुप्रीम कोर्ट ने व्यक्तिगत अधिकार और अभिव्यक्ति की आजादी पर कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए। आज भारत की हर संस्था कार्यपालक हो या विधायकिया अगले 25 वर्षों को लक्ष्य लेकर काम कर रही है।  भारत के आज की आर्थिक नीतियां भारत के कल के उज्जवल भारत का आधार बनेगी।

पीएम मोदी बोले- भारत के लोग ‘इज ऑफ जस्टिस’ के हकदार

पीएम मोदी ने आगे कहा, “.आज पूरी दुनिया की नजर भारत पर है और दुनिया का भारत पर भरोसा बढ़ रहा है। आज भारत के लिए हर अवसर का लाभ उठाना जरूरी है। भारत के नागरिक ‘इज ऑफ जस्टिस’ (नागरिकों तक न्यया की आसान पहुंच) के हकदार हैं।

पीएम मोदी ने इस कार्यक्रम के हिस्सा लेते हुए डिजिटल सुप्रीम कोर्ट रिपोर्ट, डिजिटल कोर्ट 2.0 और सुप्रीम कोर्ट की नई वेबसाइट को लॉन्च किए।

E-Magazine