हैदराबाद की उस्मानिया यूनिवर्सिटी में गुस्साई छात्राओं का विरोध प्रदर्शन

हैदराबाद की उस्मानिया यूनिवर्सिटी में गुस्साई छात्राओं का विरोध प्रदर्शन

उस्मानिया विश्वविद्यालय के पोस्ट ग्रेजुएट गर्ल्स हॉस्टल की छात्राओं ने शनिवार को अपने परिसर में सुरक्षा उल्लंघन को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। छात्रों को अपने छात्रावास के सामने बैठकर हमें न्याय चाहिए के नारे लगाते देखा गया। इसी बीच एक पुलिस कर्मी ने कहा कि हॉस्टलवासियों को समय रहते सभी सुरक्षा सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी । छात्रों ने डीसीपी को अपनी मांगों के बारे में जानकारी दी है।

हैदारबाद के उस्मानिया विश्वविद्यालय के पोस्ट ग्रेजुएट गर्ल्स हॉस्टल की छात्राओं ने शनिवार को जमकर हंगामा किया। दरअसल, ये छात्राएं अपने परिसर में हुए सुरक्षा उल्लंघन को लेकर गुस्साई हुई है। समाचार एजेंसी ANI की एक वीडियो के अनुसार, छात्रों को अपने छात्रावास के सामने बैठकर ‘हमें न्याय चाहिए’ के नारे लगाते देखा गया।

छात्रों का कहना है कि वह केवल वीसी को परिसर में आने की मांग कर रहे है। इसी बीच एक पुलिस कर्मी ने कहा कि हॉस्टलवासियों को समय रहते सभी सुरक्षा सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। पुलिस उपायुक्त (डीसीपी), उत्तरी क्षेत्र, रोहिणी प्रियदर्शिनी ने कहा कि , ‘मैं यह सुनिश्चित करूंगी कि जो भी सुविधाएं, जो भी काम करने की जरूरत है वह समय के भीतर किया जाए। वे जो भी समय कहेंगे मैं उसे पूरा कर दूंगी।’

क्या है पूरा मामला?

डीसीपी ने शनिवार को एएनआई से बात करते हुए कहा ‘उस्मानिया विश्वविद्यालय कैंपस पीजी गर्ल्स हॉस्टल में एक अज्ञात व्यक्ति दीवार फांदकर अंदर घुस आया था। हमें 1:40 बजे एक कॉल मिली और आरोपियों को पहले ही छात्रों ने पकड़ लिया था। कुछ छात्रों ने दावा किया है कि एक लड़की को हॉस्टल के वॉशरूम में एक शख्स को देखा गया था। वो लड़की काफी घबरा गई थी और वहां से तुरंत भाग गई। इस घटना में शामिल तीन लोगों को देखा गया, लेकिन उनमें से केवल एक को पकड़ा गया है। छात्र ने कहा, हम वहां मौजूद बाकी लोगों को भी पकड़ने की मांग कर रहे हैं।

छात्रों की मांग

कुलपति (वीसी) से मौके पर आने और उनकी समस्याओं का समाधान करने की मांग की गई है। छात्रों ने कहा, ‘हम यहां 12:30 बजे से बैठे हैं। हम चाहते हैं कि वीसी आएं और हमारी समस्या का समाधान करें और हम सभी के लिए समाधान चाहते हैं। हमारे मुद्दे। सुरक्षा महत्वपूर्ण है। हम जहां रह रहे हैं वहां उचित सुरक्षा चाहते हैं।’

 

E-Magazine